ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया पुलिस की घेराबंदी से घबड़ाकर अपराधियों ने तिजोरी फेंकी, चोरी हुआ था एलएण्डटी फाइनांस के 18 लाख रुपए
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2018 11:00:00 PM
बेतिया पुलिस की घेराबंदी से घबड़ाकर अपराधियों ने तिजोरी फेंकी, चोरी हुआ था एलएण्डटी फाइनांस के 18 लाख रुपए

लूट के रुपये बरामद। फोटो- देशवाणी।

बेतिया। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

पश्चिमी चम्पारण पुलिस की सक्रियता व घेराबंदी से घबड़ाकर अपराधियों ने सहोदरा थाना के प्रेमनगर के समीप लूट की तिजोरी को फेंक फरार हो गए। बरामद तिजोरी एलएण्डटी फाइनेंस कंपनी के थे। जिसे गौनाहा थाना के गौनाहा बाजार स्थित एलएण्डटी फाइनांस कार्यालय की दीवार से काटकर निकाल लिए थे। जिसमें 17 लाख 94 हजार 750 रुपये थे। इस बरामदगी से बेतिया पुलिस ने राहत की सांस ली है। इस चोरी को बेतिया एसपी ने चैलेंज के रूप में लिया था।

पुरस्कृत होगें पुलिस पदाधिकारी-

पश्चिमी चम्पारण के एसपी जयंतकांत ने इस छापेमारी में शामिल थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। चोरी के कुछ ही घंटे बाद चोरी की इतनी बड़ी रकम बरामगदी को पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है।

सोमवार को फाइनेंस प्रबंधक को चोरी का पता चला था

दरअसल मामला गौनाहा बाजार स्थित एलएण्डटी फाइनेंस कार्यालय का है। चोरी की सूचना इस कंपनी के प्रबंधक प्रशांत कुमार ने बीते सोमवार को गौनाहा पुलिस को दी थी। उन्होंने बताया था कि सोमवार को जब वे कार्यालय पहुंचे तो देखा कि कार्यालय का आयरन गेट तोड़ा हुआ है। बताया था कि अंदर दीवार पर लगी तिजोरी भी गायब है। उसे काटकर निकाल लिया गया है। बताया था कि उक्त तिजोरी में 17 लाख 94 हजार 750 रुपये थे।
 
 
 
उद्भेदन को एसपी कर रहे थे खुद ही मॉनिटरिंग-
 
थानाध्यक्ष ने एसपी को लाखों की चोरी के बारे में बताया। तब एसपी स्वयं चोरी की इस घटना की मॉनिटरिंग करने लगे। इसी बीच लगभग 10 बजे रात के करीब थानाध्यक्ष दारोगा विपिन कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ अपराधियों के संभावित ठिकाने पर छापेमारी करते हुए गौनाहा से सहोदरा जाने वाले पथ में पहुंचे। वहां वाहनों की जांच शुरू की। इसी बीच एक बाइक पर सवार दो अपराधी वहां तेजी से पहुंंचे। थानाध्यक्ष ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार नहीं रुके। तब उन्होंने सहोदरा थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। कहा कि वे गौनाहा की तरफ शीघ्र निकले। अपराधी दोनों तरफ से पुलिस को आते देख तिजोरी को प्रेम नगर के समीप फेंक कर गांव के रास्ते फरार हो गए।


.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS