ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
मानवाघिकार दिवस पर बेतिया में गोष्ठी का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2018 9:45:55 PM
मानवाघिकार दिवस पर बेतिया में गोष्ठी का आयोजन

 
बेतिया। देशवाणी।

 मानव अधिकार दिवस पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ( भारत) की जिला ईकाइ की ओर से एक गोष्ठी का आयोजन, भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के परिसर में किया गया। गोष्ठी के मुखय अतिथि डीआरडीए के निदेशक, जिला कलयाण पदाघिकारी आशुतोष शरण, बारकाउनसिल बेतिया के अध्यक्ष मदन मोहन मिश्रा ने दीप जलाकर गोष्ठी की शुरुआत की। वक्ताओं ने जीवन में मानवाघिकार की भूमिका एवं महत्ता पर रोशनी डाला और अपने-अपने विचार रखे।
 

मानवाधिकार पर विशेष चर्चा की गई। मानव अधिकार के प्रति लोगों के अंदर जागरूकता पैदा करने के लिए इस का आह्वान किया गया। इस मौके पर संकल्प लिया गया कि अपने अधिकार के लिए जीवन भर प्रयासरत रहेंगे।
 
 
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत पश्चिम चंपारण की जिला अध्यक्ष श्रीमती सुरैया साहब एवं संघ के सभी पदाधिकारी गण की ओर से अतिथियों को फूल-माला से स्वागत किया गया। संघ की ओर से सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित कर कहा गया कि वे अपना बहुमूल्य समय निकालकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिए। अंत में जिला अध्यक्ष श्रीमती सुरैया साहब ने धन्यवाद ज्ञापन कर सभी सभा समाप्ति की घोषणा की।
 
 
 इस अवसर पर संघ के सचिव दिनेश कुमार तिवारी कोषाध्यक्ष सैयद शहाबुद्दीन अहमद, देवेंद्र नाथ तिवारी, प्रखंड अध्यक्ष रामनगर, रामचंद्र प्रसाद, चिंता देवी आलमगीर हुसैन, सूर्यकांत मिश्रा, इरशाद अख्तर दुलारे, रूल अमीन खान, मनोरना देवी, मेरी एडलिन, लालबाबू, अखिलेशवर परसाद, गोरख मसताना वअंशुमाली शुक्ला सहित कई कवि मौजूद थे।
मंच का संचालन परोफेसर डा० कमरुजजमा कमर ने बडी खुबसूरत शायरी के अंदाज में किया। इनके मंच संचालन की सभी ने काफी तारीफ की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS