ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
मध्यान्न भोजन, जर्जर भवन व कई समस्याओं को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2018 8:45:17 PM
मध्यान्न भोजन, जर्जर भवन व कई समस्याओं को ले छात्रों ने किया प्रदर्शन

बेतिया। हृदयानन्द सिंह यादव। देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क।

नौतन प्रखंड क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय खड्डा के पांच भवन विगत तिन वर्षो से जर्जर की स्थिति में होने से नाराज छात्रों ने सोमवार को विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने बताया कि विधालय की स्थिति इस कदर हो गयी है कि पढाई करते समय भवन गिरने की डर से मौत का भय रहता है। करीब एक हजार बच्चों के बैठने के लिए महज छः कमरे बैठने के लायक हैं।  जबकि पांच कमरे टूट कर गिर रहे है। वहीं विगत तीन दिनों से मध्यान्न भोजन भी नही बन रहा है। जिससे बच्चों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
 
 
पंचायत समिति सदस्य हीरा देवी समाजसेवी गामा पासवान शिक्षक दीपक कुमार वर्मा, सुमन कुमारी, विनोद कुमार व पूर्णिमा कुमारी आदि ने बताया की तत्कालीन एच म सस्पेंड हो जाने के कारण विधालय संचालन में कमी हुयी है। वहीं विगत तीन दिनो से चावल नहीं रहने के कारण भोजन नही बन रहा है।
 
 
ग्रामीणों ने बताया कि विधालय की स्थिति इस कदर हो गयी है की जर्जर भवन कभी भी गिर सकता है जिसे हमेशा अनहोनी की शंका बनी रहती है। वहीं विधालय मे चहारदीवारी नहीं रहने से दोनों तरफ से आने जाने वाली सवारियों से बच्चों को हमेशा खतरा बना रहता है। इस संबंध मे प्रभारी प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार ने बताया कि अभी उन्हे तीन दिन हुए प्रभारी बने हुए मध्यान भोजन सुचारू रूप से बहाल करने के लिए चावल की मांग की गई है ।जबकि भवन निर्माण व चहारदीवारी के लिए पहले विभाग को लिखा जा चुका है। अब विभाग कब भवन निर्माण करा रहा है आदेश आने पर कार्य किया जाएगा। वहीं एमडीएम प्रभारी बालेशवर राम ने बताया कि बहुत जल्द ही चावल का प्रबंध करके विधालय मे भेज दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS