ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया : समाज सेवी आगे आते तो इलाज के लिए बाप को बेंचना नहीं पड़ता कलेजे का टुकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2017 11:00:00 PM
बेतिया : समाज सेवी आगे आते तो इलाज के लिए बाप को बेंचना नहीं पड़ता कलेजे का टुकड़ा

बेतिया। रूमा तिवारी की रिपोर्ट।

बेतिया।  समाज का कोई अगुआ 70 लोगों को अह्वान करता तो एक-एक हजार मिलाकर 70 हजार जुटा लिए जाते। ऐसा होता तो विकसित हो रहे हमारे समाज पर आज यह तोहमत नहीं लगता। दुनियाभर के लोग ये व्यंगयवाण नहीं छांड़ पाते कि सभ्य व विकसित समाज के होते बेतिया में एक लाचार बाप को पैर के इलाज के लिए अपने छह मांह के दुधमुहे बच्चे को बेचना पड़ा। हालांकि यहां की नगर पुलिस ने त्वरित कर्रवाई करते हुए। इसमें संलिप्त दो लोगों को दबोच लिया। मासूम बच्चे को 10 घंटे के भीतर ढूंढ़ निकाला है। फिर भी संवेदनशील लोगों को इस वाक्या पर गहन मंथन को मजबूर कर दिया है।

बच्चा मिला, खरीदार व विचौलिए गिरफ्तार
बच्चे को खरीदने के आरोप में मैनाटाड़ के बौद्ध बरवा निवासी होमगार्ड जवान बृजमोहन प्रसाद व विचौलिये आरोप में शिकारपुर के प्रमोद प्रसाद। अपने बच्चे को पैर के इलाज के लिए बेचने को मजबूर हुए लौरिया के मिश्र टोला निवासी नन्हू राम। दरअसल ट्रेन दुर्घटना में घायल हो गये थे। लोगों ने कुछ चंदा इकट्ठे किए और इन्हें भर्ती कराया गया। लिहाजा पैसों की कमी से इनके पैर का प्रोपर इलाज नहीं हो पा रहा था। चिकित्सकों के अनुसार इनका पैर सड़ने लगा था। सर्जरी के लिए ज्यादा रुपयों की जरूरत आ पड़ी। इस बीच इनकी पत्नी का भी देहान्त हो गया। तब इन्हें कुछ नहीं सूझ रहा था। कलेजे पर पत्थर रख इन्होंने अपने मासूम तक को बेंच देने का कठोर फैसला लेना पड़ा। प्रसाशन को जब सूचना मिली तो आनन-फानन में कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने 10 घंटे के भीतर बच्चे को ढूंढ़ निकाला। आरोपियों को भी दबोच लिया। जिन्होंने लाचार बाप के मजबूरी का फायदा उठाने की कोशिश की थी। पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी व बच्चे के मिलने की पुष्टि की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS