ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बेगूसराय
बरौनी-कानपुर पाइप लाइन में लीकेज, तेल लूटने के लिए ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2019 1:50:04 PM
बरौनी-कानपुर पाइप लाइन में लीकेज, तेल लूटने के लिए ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी

बेगूसराय। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के बरौनी-कानपुर पाइप लाइन में सोमवार देर रात लीकेज हो जाने से बड़े पैमाने पर पेट्रोलियम पदार्थों की क्षति हुई है। वहीं खेतों में बहते तेल को भरने के लिये ग्रामीणों में होड़ मची रही। 

 
घटना जिले के अथमलगोला थाना क्षेत्र स्थित हसन चक गांव के समीप की है। मंगलवार की सुबह में खेत की ओर गए ग्रामीणों ने बड़े पैमाने पर तेल बहते हुए देखा। जिसके बाद ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ मच गई। मौके पर हजारों ग्रामीण जुट गए और तेल भरने में लग गये। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद घेराबंदी कर लोगों को वहां से हटाया। 
 
इधर, घटना की सूचना मिलते ही बरौनी रिफाइनरी के तकनीकी विभाग की टीम पहुंची और लीकेज को बंद कर किया गया। बरौनी रिफाइनरी पाइपलाइन प्रभाग के वरिष्ठ मानव संसाधन प्रबंधक गोविंदजी निगम ने बताया कि सुबह में अथमलगोला थाना क्षेत्र में तेल रिसाव की जानकारी मिली। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए लीकेज को बंद कर दिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है उसके बाद ही पता चल सकेगा कि कितने पेट्रोलियम पदार्थ की बर्बादी हुई है। उन्होंने बताया कि यह भी आशंका है कि असामाजिक तत्वों ने पेट्रोलियम पदार्थ चोरी करने के उद्देश्य पाइप लाइन में छेद कर दिया है। फिलहाल उनकी पूरी टीम मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। 
 
उल्लेखनीय है कि कि बरौनी-कानपुर और बरौनी-असम पाइपलाइन पर तेल चोरों की बराबर नजर गड़ी रहती है। सुनसान जगहों पर रात केे अंधेरे का फायदा उठाकर तेल चोर पाइप लाइन में लीकेज कर तेल की चोरी कर लेतेे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS