ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बेगूसराय
बलिया में खुलेगा डिग्री कॉलेज, बिहार के लोग पढ़ेंगे ही नहीं, पढ़ाएंगे भी: मुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 7:39:12 PM
बलिया में खुलेगा डिग्री कॉलेज, बिहार के लोग पढ़ेंगे ही नहीं, पढ़ाएंगे भी: मुख्यमंत्री

बेगूसराय (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छात्रों व युवाओं की मांग पर बलिया में डिग्री कॉलेज की स्थापना की घोषणा की है। बलिया में तकरीबन तीन सौ करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने तीसरे चरण की समीक्षा यात्रा के दौरान किया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग सिर्फ पढेंगे ही नहीं पढ़ाएंगे भी। 

महिला सशक्तिकरण की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 फीसदी आरक्षण दिया गया है। वही ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए जीविका के तहत 8 लाख स्वयं सहायता समूह का गठन किया गया है हालांकि सरकार का लक्ष्य 10 लाख समूह स्थापित करने का है। 
उन्होंने कृषि रोड मैप की चर्चा करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर वह व्यक्ति किसान है जो खेतों में काम करता है और सरकार उनकी बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही है। 
दहेज बंदी व बाल विवाह की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाल विवाह और दहेज प्रथा दोनों एक दूसरे से जुड़े हैं। लोग यह निश्चय कर लें कि दहेज वाली शादी में नहीं जाना है तो निश्चित तौर पर दहेज प्रथा खत्म होगी। वहीं मुख्यमंत्री ने 21 जनवरी को दहेज एवं बाल विवाह के खिलाफ आयोजित मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की।
इससे पहले समीक्षा विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बलिया प्रखंड के नुरजमांपुर पंचायत के वार्ड नंबर 1 के अंबेडकर नगर में सात निश्चय योजना का निरीक्षण किया।
सीएम ने इस दौरान बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। सीएम ने टोले का भी भ्रमण किया।
इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने जल मीनार का भी उद्घाटन किया और लोगों से मिलकर योजना से संबंधित बातें की। भ्रमण करने के बाद सीएम नीतीश कुमार बलिया प्रखंड कार्यालय मैदान पहुंचे और उन्होंने सभा को संबोधित किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS