ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभालाआयकर विभाग ने हैदराबाद के एक प्रमुख फर्मास्युटिकल समूह की ली तलाशीहमें प्रसंस्कृत खाद्य के लिए देश के कृषि क्षेत्र का वैश्विक बाजार में विस्तार करना है: प्रधानमंत्रीभारत-पाकिस्‍तान के बीच नियंत्रण रेखा और अन्‍य सैक्‍टरों पर संयुक्‍त अरब अमारात ने संघर्ष विराम घोषणा का स्‍वागत कियामुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना में कोविड-19 का लगवाया टीका
औरंगाबाद
पुलिस गश्ती दल को विस्फोट कर उड़ाने की नक्सलियों की साजिश का खुलासा
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2018 3:22:23 PM
पुलिस गश्ती दल को विस्फोट कर उड़ाने की नक्सलियों की साजिश का खुलासा

 औरंगाबाद/अंबा। नवीनगर प्रखंड के नक्सल प्रभावित टंडवा थाना क्षेत्र के ढेलकाही पहाड़ के समीप से नक्सलियों द्वारा छुपाए गए आइइडी बम, विस्फोटक तार वह एक हथियार एसएसबी बटालियन के जवानों ने सर्च अभियान के दौरान बरामद किया है। पता चला कि एसएसबी 29वी बटालियन के सहायक कमांडेंट मुकेश कुमार को गुप्त सूचना मिली की पहाड़ी के समीप नक्सलियों का हथियार छुपा कर रखा हुआ है। सूचना के आधार पर एसएसबी की टीम सर्च अभियान में लग गयी। इस दौरान खोजी कुत्ते का सहारा भी लिया गया। इस बीच पूरे मामले की जानकारी एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह को दी गयी।

कुछ ही क्षण में एएसपी पहुंचे और इलाके को घेरकर सर्च अभियान तेज कर दिया। एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि ढेलकाही पहाड़ी से दो किलो का एक आइइडी बम, एक बंदूक, तीन नक्सली वर्दी, बेल्ट और  विस्फोटक तार बरामद किया गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने बम रखा था और वो फिराक में थे कि कब हमला किया जाए। नक्सलियों के मंसूबे पुलिस ने ध्वस्त कर दिए हैं। 
 
ज्ञात हो कि जिस जगह से हथियार बरामद हुआ है वह जगह पूर्णत: नक्सल प्रभावित है। अक्सर नक्सली यहां अपनी कार्य योजना को अंजाम देते हैं। सर्च अभियान में टंडवा थाना अध्यक्ष सौरभ कुमार के साथ-साथ अन्य जवान मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS