ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के कोटवा में सरेह में दो लोगों को घायल करने के बाद तेंदुआ घुसा एक घर में, घरवालों ने छत पर ली शरण, वाल्मीकिनगर से आ रही रेस्क्यू टीमपटना के युवाओं में प्रतिभा भरपूर : ईशान किशनरक्सौल: छापेमारी कर चावल बजार से 119 बोरा अवैध उर्वरक बरामद, दुकान सील, दुकानदार गिरफ्ताररक्सौल में आरपीएफ ने छापेमारी कर रेल टिकट किया बरामद, एक गिरफ्तारभारतीय नागरिकों के नेपाल प्रवेश पर रोक लगाने के विरोध में भारत-नेपाल सीमा के मैत्री पुल पर जमकर हुआ बवालनेपाल: देशभक्त राजभक्त समूह पर्सा ने वीरगंज महाबीर मंदिर के पास सम्मान कार्यक्रम का किया आयोजनमौसम विभाग: चक्रवाती तूफान निवार 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहाबंगलादेश: राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मोजिबुर्रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए कल ढाका में लगाई गई एक चित्र प्रदर्शनी
बिहार
बिहारी छोरा से स्पेन की दुल्हन ने रचाई शादी
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2017 6:05:26 PM
बिहारी छोरा से स्पेन की दुल्हन ने रचाई शादी

 फारबिसगंज(अररिया)'। स्पेन की लड़की और बिहार का एक छोरा एक दूसरे के साथ मंगलवार की रात शादी के बंधन में बंध गए। दूल्हा बने बिहारी लड़के का नाम अखिलेश गुप्ता है जबकि विदेशी दुल्हन का नाम सारा रियोस है। दोनों की शादी अररिया के फारबिसगंज छुआपट्टी स्थित महावीर भवन में संपन्न की गई । गौरतलब है कि इस शादी के लिए विदेशी मैम फैमिली के साथ सात समंदर पार विदेश से भारत आई थी। शादी में दुल्हन बनी सारा रियोस के साथ उनके पिता एडुआर्डो पोजो और मां फ्रांसिस्को रियोस भी शामिल हुए । वरमाला की रस्म होने के बाद शादी में पहुंचे लोग सारा और अखिलेश के साथ फोटो और सेल्फी लेने के लिए लालायित दिखे। सारा के पिता एडुवार्डों पोजो ने कहा कि अखिलेश और सारा का विवाह दो दिलों की ही नहीं बल्कि दो देशों के संबंधों का मिलन है। उन्होंने बताया कि भारतीय शादी की परंपराओं में उन्हें ज्यादा अपनापन लगा। उन्होंने कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे यादगार पल है। वहीं, दुल्हन के साथ आयी उनकी मां फ्रांसिस्को रियोस भारतीय संस्कृति को देख गदगद दिखीं ।

सारा स्पेनिश के अलावा इंग्लिश भी अच्छी तरह बोल लेती हैं। इन दोनों के बीच बातचीत भी इंग्लिश व स्पेनी का मिश्रण ही होती थी। अखिलेश के पिता ने बताया कि सारा उस होटल में आया करती थी जहां 2015 में दोनों के बीच दोस्ती हुई। उन्होंने बताया कि दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। अखिलेश मूल रूप से फारबिसगंज के छुआपट्टी का रहने वाला है और लंदन में फ्रांस की कंपनी होटल सोफिटेल में मैनेजर के पद पर 2011 से ही कार्यरत है। अखिलेश हिंदी-इंग्लिश के साथ थोड़ा बहुत स्पेनिश भी बोल लेता था। वहीं, सारा लंदन में ही यूसीएलएच में डॉक्टर है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS