ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नागालैंड में मोन मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखीराष्ट्रपति ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दींनई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में खेलों को एक गौरवपूर्ण स्थान दिया गया है : प्रधानमंत्रीसीतामढ़ी के मेजरगंज में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश राम का मोतिहारी के बरनावाघाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कारकोई भी सरकार किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले कानून बनाने की हिमाकत नहीं कर सकती- श्री तोमरपुद्दुचेरी में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत कीसमस्तीपुर: एक मार्च से कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे फेज की होगी शुरुआतमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाई
खेल
ये है आईसीसी के टॉप-10 बल्लेबाज
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2020 10:47:50 PM
ये है आईसीसी के टॉप-10 बल्लेबाज

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में एक स्थान ऊपर चले गए हैं. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को हटाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. भारतीय टेस्ट टीम के उकप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में इंट्री हुई है. जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं.




गेंदबाजों की सूची में बुमराह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टॉप-10 में इंट्री हुई है. गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं जबकि उसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर का स्थान है.ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप रैंक्ड भारतीय खिलाड़ी हैं. इस सूची में रविचंद्रन अश्विन भी हैं और उन्होंने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है. टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.



भारत को अब आस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससी शुरुआत गुरुवार से हो रही है. एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा, जो इन दो टीमों के बीच अब तक का पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा. इस टेस्ट सीरीज पर पूरी दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की नजरें टिकी हुई हैं. विराट पहले टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे. आखिरी तीन टेस्ट में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. रहाणे दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व कर चुके हैं औऱ दोनों में भारत ने जीत दर्ज की थी.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS