ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
खेल
आईपीएल 2020: बैंगलोर ने दर्ज की सीज़न की तीसरी जीत, राजस्थान को आठ विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2020 8:33:15 PM
आईपीएल 2020: बैंगलोर ने दर्ज की सीज़न की तीसरी जीत, राजस्थान को आठ विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया। इस सीज़न में बैंगलोर की यह तीसरी जीत है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे। इसके जवाब में आरसीबी ने पांच गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

 
रॉयल चैलेंजर्स की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पड्डिकल और कप्तान विराट कोहली रहे। पड्डिकल ने 45 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के की बदौलत 63 रन बनाए। वहीं किंग कोहली 53 गेंदो में 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान कोहली के बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले।
 
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला करने वाली स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के तीसरे ही ओवर में इसुरु उडाना की गेंद पर कप्तान स्टीव स्मिथ सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्मिथ के बाद आक्रामक बल्लेबाज़ी कर रहे जोस बटलर भी 12 गेंदो में 22 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद इनफॉर्म बल्लेबाज़ संजू सैमसन भी सस्ते में निपट गए। सैमसन को चार रनों पर युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया।
 
एक समय राजस्थान ने चार ओवर में 31 रनों पर अपने तीन अहम विकेट गवा दिए थे। इसके बाद सीज़न का अपना पहला मैच खेल रहे महिपाल लोमरोर (47) ने रॉबिन उथप्पा के साथ चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। उथप्पा 22 गेंदो में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस समय राजस्थान का स्कोर 70 रन था।
 
इसके बाद रियान पराग और लोमरोर ने 35 रनों की साझेदारी की. पराग एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ 16 रन बनाकर उडाना का शिकार बने. वहीं 17वें ओवर में 114 रनों के स्कोर पर लोमरोर भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए.
 
हालांकि, अंत में पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर ने तेज़ी के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। तेवतिया ने तीन छक्कों की मदद से 12 गेंदो में 24 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं आर्चर भी 10 गेंदो में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने एक चौका और एक छ्कका जड़ा।
 
वहीं आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाज़ी की। चहल ने अपने कोटे के चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा इसुरु उडाना को दो सफलता मिलीं। हालांकि, उडाना ने चार ओवर में 41 रन खर्च किए।
 
इसके बाद राजस्थान से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में 25 रनों के स्कोर पर आरोन फिंच 8 रन बनाकर चलते बने। फिंच को श्रेयस गोपाल ने अपना शिकार बनाया। हालांकि, इसके बाद देवदत्त पड्डिकल और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। पड्डिकल ने 45 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के की बदौलत 63 रन बनाए। वहीं किंग कोहली 53 गेंदो में 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान कोहली के बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले।
 
राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की। आर्चर ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। वहीं लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट चटकाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS