ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता महिला 'यूएस ओपन' का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 13/9/2020 12:00:58 PM
जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता महिला 'यूएस ओपन' का खिताब

--- महिला सिंगल्स के फाइनल में ओसाका ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को हराया
--- ओसाका ने 1-6, 6-3,6-3 से अजारेंका को हराकर खिताब अपने नाम किया
--- अजारेंका तीसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा
 
न्यूयॉर्क। 22 साल की नाओमी ओसाका ने अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है। यूएसटीए बिली जींस किंग नैशनल टेनिस सेंटर में खेले गए फाइनल में उन्होंने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को शिकस्त दी। खिताबी मुकाबले का पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट से शुरूआत में भी ओसाका पिछड़ गई थी और ऐसा लग रहा था कि ये फाइनल मुकाबला जल्द ही खत्म हो जाएगा। लेकिन उसके बाद ओसाका ने मुकाबले में वापसी करते हुए दूसरे सेट में वापसी की। जिसके बाद ओसाका ने तीसरे सेट को भी अपने नाम किया, और अजारेंका को 1-6,6-3,6-3 से शिकस्त दी।
 
जापान की नाओमी ओसाका ने दूसरी बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं, 1994 के बाद यह पहला मौका है जब किसी महिला खिलाड़ी ने पहला सेट हारने के बाद यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया हो। इससे पहले सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश हासिल किया था।
 
 
इसके अलावा अजारेंका तीसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन उन्हें इस बार भी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले वह 2012 और 2013 में भी यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन दोनों ही बार उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS