ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता पर चढ़ी गुलाबी खुमारी, दो दिन पहले से ही ईडन गार्डेंस में बढ़ी चहलकदमी
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2019 2:36:12 PM
कोलकाता पर चढ़ी गुलाबी खुमारी, दो दिन पहले से ही  ईडन गार्डेंस में बढ़ी चहलकदमी

- 22 से 26 नवंबर तक चलने वाले इस टेस्ट मैच के लिए दर्शक सबसे अधिक उत्साहित 

 

कोलकाता। भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच का गवाह बनने जा रहा है, लेकिन इस ऐतिहासिक लम्हे से पहले चारों तरफ 'गुलाबी टेंशन' फैली हुई है और यह लाजमी भी है, क्योंकि इससे पहले भारत ने कभी भी गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच की मेजबानी नहीं की है और ना ही विराट कोहली व मोमिनुल हक की टीमों ने इससे पहले कभी डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है।

 
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के मशहूर ईडन गार्डेंस स्टेडियम में होने जा रहे भारत-बांग्लादेश डे नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच की गुलाबी खुमारी महानगर पर सिर चढ़कर बोल रही है। दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से होने वाला यह मैच दर्शकों के लिए काफी उत्सुकता भरा है। इधर, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी इस मैच को लेकर काफी उत्सुक है। क्योंकि अपनी जमीन पर यह मैच हो रहा है इसलिए जीत सुनिश्चित करना भी भारतीय टीम के लिए जरूरी हो गया है। इसे लेकर टीम इंडिया भी कम तनाव में नहीं है। दोनों तरफ से तैयारियां पुरजोर है।
 
बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी कई दौर की बैठकें कर चुके हैं और मैदान में तैयारियों का जायजा लिया है। ईडन गार्डंस के क्यूरेटर भी लगातार तैयारियों को लेकर भाग दौड़ में लगे हैं। 22 से 26 नवंबर तक चलने वाले इस टेस्ट मैच के लिए दर्शक सबसे अधिक उत्साहित हैं। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मंगलवार सुबह ही कोलकाता पहुंच गए थे। बाकी की टीम रात को पहुंची। बांग्लादेश की टीम भी पहले से ही आ चुकी है।
 
बीसीसीआई के अधिकारियों का कहना है कि इसके पहले सैकड़ों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुके हैं लेकिन गुलाबी गेंद से होने वाला डे नाइट टेस्ट मैच पहला मौका है। इसलिए सारे लोग बेहद उत्साहित हैं। गुलाबी गैंद  से टेस्ट मैच कराने का फैसला सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने के तुरंत बाद लिया गया था। इसे अंतिम रूप देने के लिए बहुत तेजी से तैयारियां की गई हैं। गेंद बनाने वाली कंपनी ने बॉल को तैयार कर दिया है और उम्मीद जताई है कि बाकी मैच की तुलना में खिलाड़ियों का इस बॉल से अनुभव सबसे अलग और दिलचस्प होने वाला है। यह पूरे क्रिकेट जगत और दर्शकों के लिए नया अनुभव होने वाला है।
 
शुक्रवार से टेस्ट मैच की शुरुआत होगी उसके पहले बुधवार और गुरुवार को दोनों ही देश के खिलाड़ी गुलाबी गेंद से अभ्यास करेंगे। पश्चिम बंगाल समेत देश दुनिया से दर्शकों के पहुंचने का सिलसिला पहले से ही शुरू हो गया है। इसलिए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा की भी चाक-चौबंद व्यवस्था कर दी है। इडेन गार्डेंस स्टेडियम के पास बुधवार सुबह से लोगों का तांता लगा था। हर तरफ लोग टिकट तलाश रहे थे और स्टेडियम के अंदर पहले जगह बुक करने में जुटे हुए थे। कोलकाता नगर निगम ने यहां होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए पहले से ही साफ-सफाई और अन्य तैयारियां कर ली है। क्रिकेट संघ के अधिकारियों के साथ पुलिस के आला अधिकारियों ने बैठक भी की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS