ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोस
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 5:12:45 PM
खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोस

नई दिल्ली। भारतीय महिला फुटबॉल टीम फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए तैयार है। विश्व कप से पहले भारतीय महिला फुटबॉलर अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी। इस चैंम्पियनशिप को लेकर भारतीय टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस ने कहा कि यह टूर्नामेंट फीफा अंडर-17 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है। महिला अंडर -17 महिला चैम्पियनशिप में चार टीमें  हिस्सा लेंगी। इन चार टीमों के नाम द लायंसेस, द पैंथर्स, द टाइग्रेसेस और द चीतास् हैं।

 
एम्ब्रोस ने कहा कि यह वास्तव में एक अनूठा टूर्नामेंट है, जहां हमें देश भर के कई खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देखने को मिलेगा। हेड कोच यहां भी सभी खिलाड़ियों का आकलन कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि यह विश्व कप के लिए टीम को  आकार देने में हमारी मदद करेगा।
 
उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी बात है कि इन लड़कियों को इस तरह के टूर्नामेंट में खेलने के लिए मिलेगा। इस टूर्नामेंट में दबाव होगा, क्योंकि यह पूरे देश में प्रसारित किया जाएगा। उन्हें यह जानना होगा कि जब वे देश का प्रतिनिधित्व करेंगी, तो पूरे राष्ट्र को उनसे उम्मीदें होगीं। भारतीय महिला फुटबॉल की दिग्गज बेमबेम देवी, जिन्हें भारतीय फुटबॉल की दुर्गा के रूप में भी जाना जाता है, भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।
 
बेमबेम ने कहा कि हमारे पास विश्व कप के लिए लगभग एक साल का समय है और अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप से कई प्रतिभाशाली लड़कियां सामने आ सकती हैं। इस टूर्नामेंट से भारत अंडर-17 टीम को विश्व कप में खेलने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा कोच के पास खिलाड़ियों को चुनने के लिए एक बड़ा पूल होगा और टीम में स्थान के लिए खिलाड़ियों के बीच भी खुद को बेहतर करने की कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS