ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
क्राइस्टचर्च T-20: इंग्लैंड ने पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2019 5:44:49 PM
क्राइस्टचर्च T-20: इंग्लैंड ने पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च। जेम्स विंस के बेहतरीन 59 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को तोड़ा मिचेल सैंटनर ने।  उन्होंने मलान को थर्ड मैन पर कैच कराकर इंग्लिश टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद 10वें ओवर में  सैंटनर ने 68 के कुल स्कोर पर बेयरस्टो को भी आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। बेयरस्टो ने 35 रन बनाए।
 
इसके बाद इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने विंस के साथ मिलकर जरूरी रनगति बनाए रखा। विंस ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 122 के कुल स्कोर पर सैंटनर ने विंस (59) को आउट कर मैच में अपना तीसरा विकेट लिया। विंस के आउट होने के बाद मोर्गन (नाबाद 34) और सैम बिलिंग्स (नाबाद 14) ने कोई और क्षति नहीं होने दी और इंग्लैंड को सात विकेट से जीत दिला दी।
 
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 153 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफसे रॉस टेलर ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। टेलर के अलावा डेरल मिचेल ने नाबाद 30, टिम सेफर्ट ने 32, कोलिन मुनरो ने  21 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 19 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने दो और सैम करन, टॉम कुरन  आदिल राशिद और ब्राउन ने 1-1 विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS