ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सुमित नागल ने जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब, खेलमंत्री ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2019 1:05:21 PM
सुमित नागल ने जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब, खेलमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली। भारत के उदीयमान टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ब्युनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में नागल ने अर्जेंटीना के खिलाड़ी फाकुंडो बैगनिस को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने सुमित नागल को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
 
नागल ने अर्जेंटीना के ब्युनस आयर्स में रविवार देर रात खेले गए फाइनल मैच में बैगनिस को एक घंटे और 37 मिनट तक चले मुकाबले में  सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। इस खिताबी जीत के साथ ही नागल ने इतिहास रच दिया है। वह यह खिताब जीतने पहले एशियाई बन गए हैं। इसके अलावा वह दक्षिण अमेरिकी धरती पर क्ले टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं। इस जीत के साथ ही नागल ने नवीनतम एटीपी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी हासिल कर ली है। नागल ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए 135वां स्थान हासिल किया है।
 
सुमित के इस फाइनल मैच के दौरान अर्जेंटीना में भारत के राजदूत दिनेश भाटिया और काफी संख्या में भारतीय दर्शक भी मौजूद थे, जोकि सुमित का हौसला बढ़ा रहे थे। सुमित साउथ अमेरिकन क्ले पर खिताब जीतने वाले भारतीय बन गए हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि सुमित नागल की यह दूसरी बड़ी सफलता है, इससे पहले 2017 में उन्होंने बेंगलुरु चैलेंजर्स इवेंट भी अपने नाम किया था। सुमित पिछले महीने अमेरिकी ओपन में रोजर फेडरर के साथ मुकाबले के बाद चर्चा में आए थे। नागल ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पहले दौर में स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराने के बाद सनसनी मचा दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS