ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
खेल
सुमित नागल ने जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब, खेलमंत्री ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2019 1:05:21 PM
सुमित नागल ने जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब, खेलमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली। भारत के उदीयमान टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ब्युनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में नागल ने अर्जेंटीना के खिलाड़ी फाकुंडो बैगनिस को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने सुमित नागल को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।
 
नागल ने अर्जेंटीना के ब्युनस आयर्स में रविवार देर रात खेले गए फाइनल मैच में बैगनिस को एक घंटे और 37 मिनट तक चले मुकाबले में  सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। इस खिताबी जीत के साथ ही नागल ने इतिहास रच दिया है। वह यह खिताब जीतने पहले एशियाई बन गए हैं। इसके अलावा वह दक्षिण अमेरिकी धरती पर क्ले टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं। इस जीत के साथ ही नागल ने नवीनतम एटीपी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी हासिल कर ली है। नागल ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए 135वां स्थान हासिल किया है।
 
सुमित के इस फाइनल मैच के दौरान अर्जेंटीना में भारत के राजदूत दिनेश भाटिया और काफी संख्या में भारतीय दर्शक भी मौजूद थे, जोकि सुमित का हौसला बढ़ा रहे थे। सुमित साउथ अमेरिकन क्ले पर खिताब जीतने वाले भारतीय बन गए हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि सुमित नागल की यह दूसरी बड़ी सफलता है, इससे पहले 2017 में उन्होंने बेंगलुरु चैलेंजर्स इवेंट भी अपने नाम किया था। सुमित पिछले महीने अमेरिकी ओपन में रोजर फेडरर के साथ मुकाबले के बाद चर्चा में आए थे। नागल ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पहले दौर में स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराने के बाद सनसनी मचा दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS