ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
खेल
बेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमान
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2019 4:22:14 PM
बेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमान

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने आज 26 सितम्बर से शुरू हो रहे बेल्जियम दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय पुरूष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम 26 सितम्बर से 03 अक्टूबर तक इस दौरे पर तीन मैच बेल्जियम और दो मैच स्पेन के खिलाफ खेलेगी। टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है,जबकि हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे।
 
ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर 2018 के बाद ललित कुमार उपाध्याय भारतीय पुरुष हॉकी टीम में वापसी कर रहे हैं, जबकि रूपिंदर पाल सिंह, जो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में बाहर हो गए थे, उन्हें भी बेल्जियम दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।
 
टीम चयन पर भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा,"टीम में सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के पूरक हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि टीम अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी। हम टीम में ललित कुमार उपाध्याय की वापसी से खुश हैं, क्योंकि वह फॉरवर्ड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"
 
उन्होंने कहा कि रुपिंदर पाल सिंह ने अपने खेल में काफी सुधार किया है, जिससे वह टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।
 
भारतीय टीम इस प्रकार है-
 
गोलकीपर : पीआर श्रीजेश. कृष्ण बी पाठक।
 
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह (उप-कप्तान), सुरेन्द्र कुमार, बिरेन्दर लाकरा, वरुण कुमार, अमित रोहिदास,गुरिंदर सिंह,कोथाजीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह।
 
मिडफील्डर्स : मनप्रीत सिंह (कप्तान),हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद,नीलकंठ शर्मा।
 
फॉरवर्ड्स : मनदीप सिंह, एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह और आकाशदीप सिंह।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS