ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
खेल
आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 5:24:43 PM
आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। सचिन भारत के छठे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। सचिन से पहले पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुम्बले और राहुल द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 

 
सचिन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरिन फिट्ज़पैट्रिक को भी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इन तीनों को गुरुवार को लंदन में आयोजित एक समारोह में हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।  सचिन ने 200 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें रिकॉर्ड सबसे ज्यादा रन और टेस्‍ट शतक बनाने का रिकॉर्ड हैं। इस क्लब में शामिल होने के लिए जैसे ही सचिन ने आईसीसी के मापदंडों को पूरा किया, वह तुरंत ही इस क्लब में शामिल कर लिया गया। 
 
आईसीसी की गाइलाइन के अनुसार इस क्लब में वही खिलाड़ी शामिल हाे सकता है, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिए हुए कम से कम पांच साल हो चुके हो।सचिन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2013 में खेला था। इस मौके पर सचिन ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में जिसने भी मेरा साथ दिया, उसे मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं। मेरे माता पिता, भाई अजीत और पत्नी अंजलि मेरी ताकत के स्‍तंभ बने। मैं बहुत ही भाग्यशाली रहा है शुरुआत में ही कोच रमाकांत आचरेकर के रूप में मेंटर मिले। 
 
इस मौके पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन को शामिल किया गया है और यह हमारे लिए सम्मान की बात है। आईसीसी की ओर से मैं उन तीनों खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं, जो इस चुनिंदा क्लब के सदस्यों के सर्वकालिक सदस्यों की महान सूची को सुशोभित करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS