ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
खेल
ENG vs PAK: इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से रौंदा, श्रृंखला में ली 3-0 की बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2019 6:29:57 PM
ENG vs PAK: इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से रौंदा, श्रृंखला में ली 3-0 की बढ़त

नॉटिंघम। इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। ज्ञात हो कि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय के बेहतरीन शतक की बदौलत 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रॉय को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।
 
341 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को रॉय और जेम्स विंस ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में ही 94 रन की साझेदारी कर डाली। विंस (43) के रूप में इंग्लिश टीम का पहला विकेट गिरा और फिर जोए रूट बल्लेबाजी करने के लिए आए। रॉय के साथ उनकी दूसरी विकेट के लिए हुई 107 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड की जीत की बुनियाद रखी। रॉय 114 रन बनाने के बाद मोहम्मद हसनैन के शिकार बने। उन्होंने 89 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के जड़े। रूट (36) के रूप में मेजबान टीम का तीसरा विकेट गिरा।
 
इसके बाद, जोस बटलर (0) और मोईन अली (0) के रूप में अगले दो विकेट जल्दी गिरने से मैच में रोमांच आ गया। जो डेनली भी 17 रन बनाकर जुनैद खान के शिकार बन गए। 
 
ऐसे मौके पर हरफनमौला बेन स्टोक्स ने पहले टॉम कुरैन के साथ 61 रन जोड़े और बाद में आदिल राशिद (नाबाद 12) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। हसनैन और इमाद वसीम को दो-दो जबकि खान, मलिक और हसन अली को एक-एक विकेट मिला। 
 
इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबज इमाम उल-हक को चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, बाबर आजम ने फखर जमान (57) के साथ मिलकर मेहमान टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने 110 रन जोड़े। जमान के आउट के बाद भी बाबर टिके रहे और उन्होंने 112 गेंदों पर 115 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। इनके अलावा, मोहम्मद हफीज ने 59 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिए। जोफरा आर्चर को एक विकेट मिला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS