ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, अफगान और हामिद हसन की वापसी
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 4:21:47 PM
विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, अफगान और हामिद हसन की वापसी

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने आज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में पूर्व कप्तान असगर अफगान और तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हुई है। 

 
31 वर्षीय हसन फिटनेस के मुद्दों के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर थे। उन्होंने आखिरी बार वर्ष 2017 में वरिष्ठ स्तर पर क्रिकेट खेला था। हालांकि टीम में उनकी वापसी हुई है लेकिन उनकी फिटनेस अभी भी जांच के दायरे में है।
 
मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि वरिष्ठ तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी अच्छी खबर है। हालांकि, हम आगामी अभ्यास मैचों के दौरान उनके फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखेंगे। इस महीने की शुरुआत में कप्तान के पद से हटाए गए अफगान ने भी वापसी की। हालांकि, टीम का नेतृत्व गुलबदीन नायब करेंगे।
 
मोहम्मद नबी, राशिद खान, मोहम्मद शहजाद और समीउल्लाह शिनवारी को टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अलीखिल को विश्व कप टीम के लिए रिजर्व रखा गया है। अफगानिस्तान की टीम एक जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-
गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली ज़द्रान, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत ज़द्रन, आफ़ताब आलम, हामिद हसन, और मुजीब उर रहमान।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS