ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल: हैदराबाद के सामने चेन्नई की कड़ी चुनौती
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2019 6:45:10 PM
आईपीएल: हैदराबाद के सामने चेन्नई की कड़ी चुनौती

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने घरेलू मैदान पर जीत की रथ पर सवार मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर मौजूद हैदराबाद की कोशिश लीग में अपनी स्थिति सुधारने की होगी।

केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद को अपने पिछले मैच में घर में ही दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 39 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। दिल्ली से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम एक समय दो विकेट पर 101 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। फिर इसके बाद वह मात्र 15 रन के अंदर ही अपने बाकी के आठ विकेट गंवाकर 116 रन पर ढेर हो गई थी।

 
हैदराबाद टीम की समस्या यह है कि यह अपने कुछ खिलाड़ियों पर ही निर्भर होती जा रही है। इनमें ओपनर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं. वार्नर इस समय में बल्लेबाजों की सूची में सात मैचों में 400 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। वहीं बेयरस्टो इतने ही मैचों में 304 रन के साथ छठे नंबर पर हैं।
 
विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर भी पिछले मैच में एक ही रन बना पाए थे। उन्होंने लीग के सात मैचों में अबतक 132 रन बनाए हैं और ऐसे में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। गेंदबाजी विभाग में टीम के गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। इनमें लेग स्पिनर राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। संदीप और नबी ने क्रमश: सात और चार मैचों में आठ और चार विकेट चटकाए हैं।
 
दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम आठ मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 14 अंकों के सहारे तालिका में मजबूती से शीर्ष पर कायम है। हैदराबाद के खिलाफ जीतने से टीम प्लेऑफ में लगभग अपना स्थान पक्का कर लेगी। चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रविवार को दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। टीम के अधिकतर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जिनमें खुद कप्तान धोनी के अलावा, शेन वाटसन, फॉफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना शामिल हैं। गेंदबाजी में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ मैचों में 13 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। उनके अलावा अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और दीपक चाहर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।
 
हैदराबाद: केन विलियमसन(कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS