ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
IPL-12: शिखर धवन के बल्ले का चला जादू, दिल्ली ने केकेआर को दी शिकस्त
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2019 12:13:40 PM
IPL-12: शिखर धवन के बल्ले का चला जादू, दिल्ली ने केकेआर को दी शिकस्त

कोलकाता। शिखर धवन (97) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने शुक्रवार को आइपीएल के 26वें मुकाबले में कोलकाता को सात विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकतालिका में आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि कोलकाता को लगातार दो हार के बावजूद दूसरे नंबर पर है।  

 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ (14) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। पृथ्वी शाॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान श्रेयस अय्यर छह रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए। 
 
यहां से धवन ने पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। 17.1 ओवर में नीतीश राणा ने 46 रन के निजी स्कोर पर पंत को आउट किया। पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली। पंत ने तीसरे विकेट के लिए धवन के साथ 105 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की।
 
इससे पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65) और स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (45) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये। दिल्ली की ओर से मौरिस, रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिये।
 
जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आइपीएल के मैच में आज राजस्थान राॅयल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अलजारी जोसेफ पर लगी होंगी, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे। रोहित पैर की चोट के कारण 11 सत्र में पहली बार किसी आइपीएल मैच से बाहर रहे। उनकी गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार के कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलायी। विजयी रन 22 बरस के अलजारी जोसेफ ने बनाये जो इस साल आइपीएल की खोज साबित हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS