ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
खेल
ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 273 रनों का रखा लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 13/3/2019 5:29:03 PM
ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 273 रनों का रखा लक्ष्य

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने  फिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे पांच एकदिनी मैचों की श्रृंखला के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए।

 
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उस्मान ख्वाजा और कप्तान एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। रवीन्द्र जडेजा ने फिंच (27) को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद उस्मान ख्वाजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ख्वाजा ने श्रृंखला में लगातार अपना दूसरा शतक पूरा किया। हालांकि शतक पूरा करने के साथ ही ख्वाजा (100) 175 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कप्तान विराट कोहली को कैच दे बैठे। 
 
जडेजा ने इसके बाद 178 के कुल स्कोर पर मैक्सवेल (01) को कोहली के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका दिया। 182 के कुल स्कोर पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर रिषभपंत के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथा झटका दिया। हैंड्सकॉम्ब ने 52 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 210 के स्कोर पर एश्टन टर्नर को जडेजा के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। टर्नर ने 20 रन बनाए। 
 
भुवनेश्वर कुमार ने 226 के कुल स्कोर पर मॉर्कस स्टॉयनिश को बोल्डकर ऑस्ट्रेलिया को छठां झटका दिया। स्टॉयनिस ने भी 20 रनों की पारी खेली। मोहम्मद शमी ने एलेक्स कैरी को 229 के कुल स्कोर पर पंत के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया। कैरी ने तीन रन बनाए। 263 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर ने पैट कमिंस को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिलाई। कमिंस ने 15 रन बनाए। झे रिचर्ड्सन 29 रन बनाकर नौवें विकेटके रूप में आउट हुए। नाथन लियोन एक रन बनाकर नाबाद रहे।  भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन, रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो-दो व कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS