ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सेना को सम्मान देने के उद्देश्य से खिलाड़ियों ने आर्मी कैप पहनी: भरत अरुण
By Deshwani | Publish Date: 12/3/2019 5:28:22 PM
सेना को सम्मान देने के उद्देश्य से खिलाड़ियों ने आर्मी कैप पहनी: भरत अरुण

नई दिल्ली। भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ऑस्ट्रेलिया के साथ रांची में खेले गए तीसरे एकदिनी मुकाबले में भारतीय टीम के आर्मी कैप पहनने पर कहा कि टीम का यह कदम सेना के सम्मान के लिए था।
 
भरत अरुण ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'हमने वही किया जो हमें लगा कि देश करना चाहिए। सेना ने जो इस देश के लिए किया हमारा यह कदम उसके सम्मान के लिए था।' पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने आर्मी कैप पहनने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी से कार्रवाई की मांग की थी। चौधरी ने भारतीय टीम पर खेल का 'राजनीतिकरण' करने का भी आरोप लगाया था।
 
भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच ने कहा, 'सेना ने जो किया हम उसकी सराहना करना चाहते थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जो करता है वो हमारे नियंत्रण में नहीं है। बीसीसीआई ने आईसीसी से इजाजत लेने के लिए मेहनत की और फिर हमने वह आर्मी कैप अपने सेना के सम्मान में पहनीं।'
 
महेन्द्र सिंह धोनी और रिषभ पंत की तुलना पर अरुण ने कहा कि धोनी और पंत की तुलना गलत है। धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और विकेट के पीछे उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। वह समय समय पर कोहली को भी सलाह देते हैं। अंतिम दो मैचों के लिए महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल पंत ने विकेट के पीछे लचर प्रदर्शन किया और स्टंपिंग का आसान मौका भी गंवा दिया। 
 
भरत अरुण ने कहा कि किसी भी अन्य युवा खिलाड़ी की तरह आपको उसे भी समय देना होगा। मेरे कहने का मतलब है कि धोनी ने इतने वर्षों में सारे मैच खेले हैं। आप उनसे तुलना नहीं कर सकते।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS