ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
ऑस्‍ट्रेलि‍या में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बने युजवेंद्र चहल
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 5:23:06 PM
ऑस्‍ट्रेलि‍या में 6 विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बने युजवेंद्र चहल

नई दिल्ली। अगर आप किसी टीम में शामिल हैं, लेकिन प्लेइंग XI में जगह नहीं मिल रही है, तो कई बार निराशा होती है और कई बार गुस्सा भी आता है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी एक हफ्ते से शायद इसी मनोदशा से गुजर रहे थे। उन्हें जैसे ही दो मैचों में बाहर रहने के बाद तीसरे मैच में मौका मिला, वे भूखे शेर से ‘दुश्मन’ पर टूट पड़े। गेंदबाजी तो उन्होंने साथी गेंदबाजों के बराबर ही की, लेकिन जब उनका स्पेल खत्म हुआ तो उनके नाम छह विकेट दर्ज हो चुके थे। इसके साथ ही वे वनडे सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। मोहम्मद शमी (5) दूसरे नंबर पर हैं। 

 
हरियाणा के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 42 रन देकर छह विकेट झटके। उन्होंने सबसे पहले पिछले मैच के शतकवीर शॉन मार्श को स्टंप आउट करवाया। फिर उस्मान ख्वाजा को खुद ही लपक लिया। स्टोइनिस उनके तीसरे शिकार बने, जो स्लिप में रोहित शर्मा को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। 
 
28 साल के युजवेंद्र चहल के अगले तीन शिकार जाय रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब और एडम जंपा रहे। उन्होंने रिचर्डसन को मिडऑन पर केदार जाधव के हाथों लपकवाया। फिर अर्धशतक लगाने वाले हैंड्सकॉम्ब को एलबीडब्यू किया। हैंड्सकॉम्ब ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर रहे। युजवेंद्र मैच में पांच विकेट लेकर भी नहीं थमे। उन्होंने एडम जंपा को अपनी फ्लाइट में फंसाया। जंपा लॉन्गऑन पर खड़े विजयशंकर को लड्डू कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। 
 
युजवेंद्र चहल का यह 35वां वनडे मैच है। इन छह शिकार के साथ ही उनके अब इन मैचों में कुल 62 विकेट हो गए हैं। चहल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन से टीम प्रबंधन को यह संदेश दे दिया है कि उन्हें टीम से बाहर रखना आसान नहीं है। प्लेइंग XI में उनका मुकाबला कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा से रहता है। कुलदीप चाइनामैन गेंदबाज होने के नाते कई बार टीम की पहली पसंद बन जाते हैं। जडेजा को ऑलराउंडर होने का फायदा मिल जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS