ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत को मिला 231 रन का लक्ष्य, चहल ने की शानदार गेंदबाजी
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 1:01:37 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत को मिला 231 रन का लक्ष्य, चहल ने की शानदार गेंदबाजी

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 230 रन बनाए है। टीम इंडिया की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट लिए है। इसके साथ ही यह चहल की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी है। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 48.4 ओवर 230 रन पर ऑलआउट हुई।

 
आपको बता दें ​कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भुवनेश्वर कुमार ने आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद भुवी ने कप्तान फिंच को आउट एक और बड़ा झटका दिया। भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज के तीनों मैचों में मेजबान कप्तान को आउट कर क्लीन स्वीप कर लिया। 
 
हालांकि इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन उस्मान ख्वाजा 34 रन और मार्श 39 रन बनाकर आउट हो गए। इन दोनों खिलाडियों के बीच 73 रन की शानदार साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज जब शानदार लय में दिख रहे थे। तभी चहल ने अपने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। 
 
इसके बाद मेजबान टीम संभल नहीं सकी। लेकिन हैंड्सकोंब ने एक छोर संभाल रखा ​था। हैंड्सकोंब  ने 58 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही मेजबान टीम 230 रन बना पाई। टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने दो—दो विकेट लिए। तो वहीं इस सीरीज का पहला मैच खेल रहे युजवेंद्र चहल ने छह विकेट अपने नाम किए।

टीमें : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन,  दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर,, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार,  और मोहम्मद शमी। 
 
ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), झाए रिचर्डसन, बिलि स्टानलेक, पीटर सिडल, और एडम जाम्पा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS