ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
खेल
पांड्या-राहुल के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कहा- दोनों को दोबारा मौका दिया जाना चाहिए
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2019 5:56:39 PM
पांड्या-राहुल के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कहा- दोनों को दोबारा मौका दिया जाना चाहिए

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने विवादों में फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का बचाव करते हुए कहा है कि लोग गलतियां करते हैं लेकिन हर किसी को इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो। 

 
पांड्या और राहुल 'कॉफी विथ करण' नामक एक टीवी शो के दौरान दिए गए विवादित बयान के कारण विवादों में घिरे हुए हैं। इसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों खिलाड़ियों को निलंबित भी किया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका भी नहीं मिला।
 
गांगुली यहां हिंदी फिल्म '22 यार्ड' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मौजूद थे। उन्होंने कहा, "मैंने वह एपिसोड नहीं देखा। मेरा मानना है कि आप यह आम धारना नहीं बना सकते कि सिर्फ आधुनिक क्रिकेटरों को जिम्मेदारी भरा व्यवहार करना चाहिए। लोग गलतियां करते हैं, हमें इसको और आगे नहीं बढ़ाना चाहिए।"
 
गांगुली ने कहा, "मुझे यकीन है कि जिसने भी यह किया है उसे इसका एहसास हुआ है और वह एक बेहतर इंसान बनेगा। हम सभी मनुष्य हैं। हम मशीन नहीं है कि आप जो भी डाले वो सहीं होकर निकले। आपको जिंदगी जीनी चाहिए और दूसरों को भी जीने देना चाहिए। वे जिम्मेदार लोग हैं, वे भले ही प्रेरणास्रोत हो लेकिन उनपर हमेशा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है। कुछ चीजें जीवन में होती हैं और हमें इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो।"
 
यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानते हैं कि पहले के क्रिकेट खिलाड़ियों की तुलना में भारत के आधुनिक क्रिकेट खिलाड़ियों का व्यवहार गैर जिम्मेदाराना है?
 
गांगुली ने कहा, "मैं समझता हूं कि आधुनिक क्रिकेटर भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं, वह अनुशासित और आज्ञाकारी हैं। जीवन में चीजें होती हैं और आप कुछ गलतियां करते हैं, इसलिए हमें इसमें ज्यादा दूर नहीं जाना चाहिए। आप विराट कोहली को देखिए, वह एक बड़े प्रेरणास्रोत हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS