ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमटी, लंच तक भारत ने बनाए 6 रन
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 10:33:56 AM
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमटी,  लंच तक भारत ने बनाए 6 रन

पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन लंच तक भारत ने 1 विकेट खोकर 6 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी पहले ही सत्र में 326 रन पर सिमट गई। भारतीय पेसर इशांत शर्मा ने 41 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी को 2-2 विकेट मिले। मेजबान टीम की ओर से सर्वाधिक रन ओपनर मार्कस हैरिस (70) ने बनाए।

 
दूसरे दिन पेसर उमेश यादव ने मेजबान टीम को सातवां झटका दिया। उन्होंने पैट कमिंस को बोल्ड कर पविलियन की राह दिखाई। कमिंंस ने 66 गेंदों की अपनी पारी में 19 रन बनाए। इसके बाद कप्तान टिम पेन को अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने LBW आउट कर दिया। हालांकि इस पर रिव्यू लिया गया लेकिन यह भी भारत के पक्ष में गया। पेन ने 89 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। 
 
इसके बाद इशांत शर्मा ने जलवा दिखाया और लगातार गेंदों पर मिशेल स्टार्क (6) और जोश हेजलवुड (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समेट दी। भारत टेस्ट इतिहास में केवल तीसरी बार चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है। 
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर मार्कस हैरिस (70), आरोन फिंच (50) के बाद ट्रैविड हेड (58) ने अर्धशतक जड़े। हैरिस और फिंच ने मिलकर पहले विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की। मेहमान भारतीय टीम ऐडिलेड ओवल में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS