ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-अश्विन हुए बाहर
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2018 11:35:44 AM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-अश्विन हुए बाहर

पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए  टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज सुबह ट्विटर पर 13 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की।  शुक्रवार से शुरू होने वाला यह मैच पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में होने जा रहा है जहां अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। 

 
इस टेस्ट में रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं किया गया है। वहीं उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। इस टीम के ऐलान से पहले अटकलें लगाई जा रहीं थी टीम इंडिया में चोटिल पृथ्वी शॉ की वापसी हो सकती है, लेकिन उन्हें इस मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। रोहित शर्मा पहले टेस्ट में नहीं चल सके थे और पहली पारी में 37 रन और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। 
 
इसके अलावा पहले टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद भी रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में शामिल न करना हैरानी पैदा नहीं कर रहा है। विराट ने अश्विन की जगह टीम  में जडेजा को शामिल कर बल्लेबाजी को मजबूत करने का इरादा जताया है। अश्विन ने एडिलेड में पहली पारी में 34 ओवरों में 57 रन देकर तीन विकेट लिए थे। जबकि दूसरी पारी में भी 52.5 ओवरों में 92 रन देकर तीन विकेट लिए थे।
 
एडिलेड टेस्ट के विपरीत इस बार बीसीसीआई ने 12 नहीं बल्कि 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। एडिलेड में टीम इंडिया में केवल तीन तेज गेंदबाज ही शामिल किए गए थे, वहीं इस बार पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। विराट कोहली ने पर्थ में तेज पिच होने की ज्यााद संभावना के चलते अपनी टीम में तेज गेंदबाजी  में मजबूती देने की कोशिश है। अब टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के अलावा भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को भी शामिल किया गया है। 
 
भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह भवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS