ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से हारकर विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट से किया बाहर
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2018 1:07:58 PM
बेल्जियम ने पाकिस्तान को 5-0 से हारकर विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट से किया बाहर

भुवनेश्वर। विश्व कप के इतिहास की सबसे कामयाब टीम पाकिस्तान मंगलवार को क्रासओवर मुकाबले में बेल्जियम से 5-0 से हारकर विश्व कप हाॅकी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। टूर्नामेंट में किसी भी मैच में फार्म में नहीं दिखी पाकिस्तानी टीम ने हर विभाग में निराश किया और बेल्जियम ने पहले ही क्वार्टर में दो गोल करके बढ़त बना ली।

 
पूल सी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर रही बेल्जियम जीत के जरिये क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी जबकि पूल डी में तीसरे स्थान पर रहनेवाली पाकिस्तान का अभियान यहीं खत्म हो गया। सबसे ज्यादा चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के सामने टिक ही नहीं सकी। बेल्जियम के लिए अलेक्जेंडर हेंडरिक्स (दसवां मिनट) ने पेनल्टी कार्नर पर पहला गोल दागा। इसके तीन मिनट बाद ही कप्तान थामस ब्रियेल्स ने फील्ड गोल करके टीम की बढ़त दुगुनी कर दी। दूसरे क्वार्टर में भी पाकिस्तान के पास बेल्जियम के हमलों का जवाब नहीं था। बेल्जियम के लिए तीसरा गोल 27वें मिनट में सेड्रिक चार्लियेर ने दागा। सेबेस्टियन डोकियेर ने नौ मिनट बाद खूबसूरत मैदानी गोल करके टीम की बढ़त 4-0 की कर दी। वहीं, पांचवां गोल आखिरी सीटी बजने से सात मिनट पहले अनुभवी टाम बून ने किया।
 
हार के बाद पाकिस्तान के कोच तौकीर दर ने कहा कि उनकी टीम ने मूर्खतापूर्ण गलतियां की। उन्होंने कहा, हम पूरे टूर्नामेंट में अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सके। इस मैच में हमने कई मूर्खतापूर्ण गलतियां की। हमें अपने कप्तान मोहम्मद रिजवान की कमी बुरी तरह खली जो चोट के कारण टीम से बाहर था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS