ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
सौरव ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण, मनु चौथे स्थान पर रहीं
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2018 11:37:36 AM
सौरव ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण, मनु चौथे स्थान पर रहीं

कुवैत सिटी। भारत के युवा निशानेबाज सौरव चौधरी ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया जो व्यक्तिगत स्पर्धा में चार महीने में उनका चौथा पीला तमगा रहा। मेरठ के 16 साल के सौरव ने अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन के साथ मिलकर कुल 1731 अंक के साथ टीम स्पर्धा का भी स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 8 खिलाडिय़ों के व्यक्तिगत फाइनल में 239.8 के अंक के साथ अपना दूसरा स्वर्ण जीता। इस प्रतियोगिता में अर्जुन ने 237.7 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया जबकि कांस्य पदक चीनी ताइपै के हुआंग वेई्-ते (218) के नाम रहा। अनमोल (195.1) चौथे स्थान पर रहे।

 
 
युवा ओलंपिक चैम्पियन मनु भाकर हालांकि व्यक्तिगत पदक से चूक गयीं और 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में 196.4 अंक से चौथे स्थान पर रहीं।  अभिदन्या पाटिल ने भी आठ महिलाओं के व्यक्तिगत फाइनल में प्रवेश किया लेकिन वह सातवें स्थान पर रहीं। भारतीय महिला जूनियर टीम में मनु, अभिदन्या पाटिल और नेहा शामिल थीं जिन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 1694 अंक से टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता। टीम चीन से पिछड़ गयी जिसने 1704 अंक जुटाए।
 
सौरव ने इससे पहले अगस्त में एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के साथ विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप और पिछले महीने युवा ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। टूर्नामेंट में भारत की पदकों की संख्या 10 हो गई है जिसमें 3 स्वर्ण, 5 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS