ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इमर्जिंग टीम एशिया कप: बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, भारत की कप्तानी करेंगे जयंत यादव
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2018 11:16:38 AM
इमर्जिंग टीम एशिया कप: बीसीसीआई  ने किया टीम का ऐलान, भारत की कप्तानी करेंगे जयंत यादव

नई दिल्ली। ऑलराउंडर जयंत यादव को श्रीलंका में दो से 17 दिसंबर के बीच होने वाले इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  की जूनियर चयन समिति ने इमर्जिंग टीम एशिया कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर टीम की घोषणा की। अमूमन इस टूर्नामेंट के लिए अंडर-23 खिलाड़ियों को चुना जाता है लेकिन अब इस आयु वर्ग के अंतर्गत नहीं आने वाले खिलाड़ियों को भी घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए मौका दिया गया है। 

 
जयंत यादव अभी 28 साल के हैं और उन्होंने भारत की तरफ से चार टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने दिसंबर 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच के दौरान अपना पहला टेस्ट शतक (104 रन) जमाया था। इसके अलावा उन खिलाड़ियों का भी इस टीम में चयन किया गया है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। 
 
जूनियर चयनसमिति की कोलकाता में बैठक हुई जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज परब सिमरन सिंह भी शामिल हैं जो अंडर-19 एशिया कप में भारत के कार्यवाहक कप्तान थे। जिन प्रमुख खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया उनमें तुषार देशपांडे और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं।  इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में दो से 17 दिसंबर तक होगा। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, "बोर्ड की जूनियर चयन समिति ने कोलकाता में हुई बैठक में श्रीलंका में इस साल होने वाले इमर्जिंग टीम एशिया कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया है।"
 
टीम इस प्रकार है : जयंत यादव (कप्तान), आरडी गायकवाड़, अथर्व ताइड, अंकुश बैन्स (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, परब सिमरन सिंह, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह, एस मुलानी, अंकित राजपूत, प्रसिद्ध कृष्ण, सिद्धार्थ देसाई, मयंक मार्कंडेय, अतीथ सेठ और शिवम मावी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS