ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
केएल राहुल ने द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा, ग्रेग चैपल की बराबरी की
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 2:00:39 PM
केएल राहुल ने द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा, ग्रेग चैपल की बराबरी की

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से फ्लॉप रहे केएल राहुल ने फील्डिंग में नए रिकॉर्ड बना दिए हैं। उन्होंने ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स का कैच लिया। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा सीरीज में 14 कैच पूरे कर लिए हैं। राहुल ने इसके साथ ही एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में राहुल द्रविड़ के भारतीय रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। 

राहुल द्रविड़ ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान 4 मैचों में 13 कैच लपके थे, जो अब तक भारतीय रिकॉर्ड था। वैसे एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लपकने की बात करें तो यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जैक ग्रेगरी के नाम है, जिन्होंने 1920-21 की एशेज सीरीज के दौरान 15 कैच लपके थे। केएल राहुल और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल 14-14 कैच के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। चैपल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 1974-75 में छह मैचों में 14 कैच लपके थे। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टेयर कुक के पास एक सीरीज में सबसे अधिक कैच का नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वे भारत की दूसरी पारी में तीन कैच लेकर ग्रेगरी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। कुक ने अब तक मौजूदा सीरीज में 13 कैच लिए हैं। अगर वे एक कैच भी और ले लेते हैं तो केएल राहुल और ग्रेग चैपल की बराबरी पर आ जाएंगे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा लपकने की बात करें तो इस लिस्ट में भारत के राहुल द्रविड़ टॉप पर हैं। द्रविड़ ने 164 मैचों के अपने करियर में 210 कैच लिए हैं। श्रीलंका के महेला जयवर्धने इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 149 मैचों के करियर में 205 कैच लपके थे। केएल राहुल 5 मैचों की मौजूदा सीरीज में अब तक सिर्फ 196 रन बना सके हैं। इनमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। राहुल भारत की दूसरी पारी में अभी 46 रन बनाकर नाबाद हैं। यह सीरीज में उनका सर्वोच्च स्कोर भी है। राहुल जब मंगलवार को मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास सीरीज में अपनी बैटिंग रिकॉर्ड सुधारने का मौका होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS