ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
लॉर्ड्स टेस्ट: भारत पहली पारी में 107 रन पर सिमटी
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 3:28:12 PM
लॉर्ड्स टेस्ट: भारत पहली पारी में 107 रन पर सिमटी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 35.2 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन रविचंद्रन अश्विन (29) ने बना। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 23 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। क्रिस वोक्स को दो सफलताएं मिलीं। स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरेन को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में सब कुछ इंग्लैंड के पक्ष में हुआ सिवाए फील्डिंग के। इंग्लैंड के फील्डर अगर आए मौकों को लपक लेते तो भारत पहले ही पवेलियन लौट गया होता और इंग्लैंड अपनी पहली पारी में कुछ रन बनाकर दिन का समापन करता।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच के पहले ही ओवर में जेम्स एंडरसन की एक खूबसूरत गेंद पर मुरली विजय बोल्ड हो गए। मुरली जब आउट हुए तो उस समय टीम इंडिया और विजय का खाता भी नहीं खुला था। 7वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने लोकेश राहुल को भी पवेलियन भेजकर भारत को दूसरा झटका भी दे दिया। लोकेश राहुल 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी 14 गेंदों की पारी में 2 चौके लगाए।

बारिश के बाद जब पुजारा 9वें ओवर में रन आउट हुए तो टीम इंडिया की मुश्किलें और भी बढ़ गई। बारिश रुकने के बाद मैच फिर शुरू हुआ लेकिन केवल दो ओवरों का ही खेल हो पाया। इस दौरान भारत ने चेतेश्वर पुजारा (1) के रूप में अपना तीसरा विकेट खोया. उन्हें ओली पोप ने रन आउट किया।

विराट कोहली के रूप में भारत को चौथा झटका लगा, जब उन्हें क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया। कोहली 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी 57 गेंदों की पारी में सिर्फ 2 चौके लगाए। हार्दिक पंड्या के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा जब उन्हें क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया।

पंड्या 11 रन बनाकर आउट हुए। विकेटों का गिरना यहीं नहीं रुका। इसके बाद दिनेश कार्तिक भी 1 रन बनाकर चलते बने। उन्हें सैम कुरेन ने बोल्ड कर दिया। अजिंक्य रहाणे एंडरसन का शिकार बने। रहाणे से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन 84 के कुल स्कोर पर एंडरसन और कुक की जोड़ी ने रहाणे की 44 गेंदों में 18 रनों का पारी का अंत कर दिया जिसमें दो चौके शामिल थे।

कुलदीप यादव को एंडरसन ने खाता नहीं खोलने दिया। अश्विन की पारी का अंत ब्रॉड ने 96 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने 38 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। 10 रनों पर नाबाद रहने वाले मोहम्मद शमी ने भारत को 100 के पार पहुंचा। एंडरसन ने ईशांत शर्मा को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए और भारतीय पारी समाप्त की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS