ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराया
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2018 10:46:35 AM
इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराया

नई दिल्ली। जॉस बटलर के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में पांच मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को एक विकट से हराकर वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 34.4 ओवर में 205 के स्कोर पर समेट दिया। जबाव में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी मेहमान टीम की घातक गेंदबाजी के आगे संघर्ष करना पड़ा, लेकिन बटलर 110 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। इंग्लैंड ने लक्ष्य को 48.3 ओवर में नौ विकेट खोकर हासिल किया। बटलर को उनकी दमदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने पांच विकेट 50 रन पर और आठ विकेट 114 रन पर गंवा दिए थे लेकिन बटलर ने एक छोर संभलकर खेलते हुए 122 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 110 रन ठोककर इंग्लैंड को नौ गेंद शेष रहते एक विकेट से जीत दिला दी। इंग्लैंड ने 48.3 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाये।  

आदिल राशिद ने 20 और जेक बॉल ने नाबाद एक रन बनाकर बटलर को अच्छा सहयोग दिया। बटलर को मैन ऑफ द मैच के साथ साथ मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हैड ने 56, एलेक्स कैरी ने 44 और डी आर्सी शार्ट ने नाबाद 47 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 46 रन पर चार विकेट लिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS