ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
फीफा विश्वकप : हैरी केन की हैट्रिक से इंग्लैंड ने पनामा को धोया, 6-1 से दर्ज की जीत
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2018 7:49:21 PM
फीफा विश्वकप : हैरी केन की हैट्रिक से इंग्लैंड ने पनामा को धोया, 6-1 से दर्ज की जीत

 रेपिनो। रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में रविवार को पहला मुकाबला इंग्लैंड और पनामा के बीच हुआ। इंग्लैंड के कप्तान और स्ट्राइकर हैरी केन की हैट्रिक से टीम ने पनामा पर बड़ी जीत दर्ज की। केन ने क्रमशः पहला गोल मैच के 22वें मिनट, दूसरा गोल पहले हाफ के इंजरी टाइम और तीसरा गोल दूसरे हाफ के 62वें मिनट में किया। केन इन तीन गोल के साथ ही फीफा विश्वकप 2018 में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में नंबर 1 पायदान पहुंच गए हैं। दूसरे नंबर पर बेल्जियम के खिलाड़ी रुमेलो लुकाकु और पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानों रोनाल्डो हैं। 

 
मैच के पहले हाफ में इंग्लैंड की ओर से पहला गोल जॉन स्टोन्स ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई, इसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पनामा को धोना शुरू कर दिया। इंग्लैंड के कप्तान और टीम के स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने मैच के 22वें मिनट में पेनल्टी का फायदा उठाते हुए गेंद को तेजी से किक कर गोल पोस्ट में डाल दिया। इस दौरान पनामा के गोलकीपर ने ड्राइव तो लगाई, लेकिन गेंद इतनी तेज थी कि उन्हें छकाते हुए गोल पोस्ट में में पहुंच गई और इंग्लैंड की लीड 2-0 हो गई।
 
वहीं इंग्लैंड की ओर से तीसरा गोल जस्सी लिंगार्ड ने किया। जस्सी ने पनामा के दो फील्डरों को छकाते हुए गेंद को टॉप कॉर्नर से किक किया और गोल पोस्ट की ओर किक कर गोल में तब्दील कर दिया। मैच के दौरान ऐसा लग रहा था कि पनामा इंग्लैंड को रोकने का प्रयास ही नहीं कर रही। पनामा के खिलाड़ी लगातार गलती पर गलती किये जा रहे थे।
 
इंग्लैंड को मैच में दूसरी पेनल्टी मिली, जिसका फायदा टीम के कप्तान हैरी केन ने बखूवी उठाया और एक बार फिर गेंद पर तेजी से टूट पड़े और गोल में तब्दील कर दिया। इस बार भी गोल की दिशा समान थी। पहले हाफ में पनामा के खिलाड़ी लाचार नजर आए। वहीं इंग्लैंड की ओर से पांचवां और पहले हाफ में अपना दूसरा गोल जॉन स्टोन्स ने मैच के 40वें मिनट में कर टीम को अजेय बढ़त की ओर ले गए।
 
इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने नॉकआउट में शान से प्रवेश किया। इससे पहले इंग्लैंड ने अपने उद्घाटन मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से हराकर जीत से आगाज किया था। उद्धाटन मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने दो गोल कर टीम को जीत दिलाई थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS