ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फीफा विश्वकप : स्पेन ने ईरान को 1-0 से हराया
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2018 12:47:20 PM
फीफा विश्वकप : स्पेन ने ईरान को 1-0 से हराया

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप 2018 में खेले गए तीसरे मुकाबले में स्पेन ने ईरान को 1-0 से हरा दी। मैच का एकमात्र गोल स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने किया और स्पेन को विश्व कप के 21वें संस्करण की पहली जीत दिलाई। इस मुकाबले में ईरान ने रक्षात्मक रूप से शानदार प्रदर्शन किया और स्पेन के गेंद पर बेहतर नियंत्रण के बावजूद उनके फॉरवर्ड खिलाड़ियों को अपने बॉक्स में अधिक जगह नहीं दी। स्पेन को नौवें मिनट में बॉक्स के बाहर बाएं फ्लेंक पर फ्री-किक मिली। मिडफील्डर डेविड सिल्वा ने बेहतरीन क्रॉस दिया लेकिन बॉक्स में कोई भी खिलाड़ी गेंद के पास नहीं पहुंच पाया।

स्पेन ने अपने स्वाभाविक खेल को जारी रखा। 25वें मिनट में टीम को बॉक्स के बाहर 30 गज की दूरी से फ्री-किक पर गोल करने का मौका मिला लेकिन ईरान के गोलकीपर अली बिरेवांड ने सिल्वा के शॉट को आसानी से रोक लिया।

मैच के 30वें मिनट में स्पेन ने ईरान के बॉक्स में एक बार फिर खलबली मचाई। सिल्वा ने छह गज की दूरी से बाइसाइकिल किक लगाकर पहला गोल करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे। ईरान को 36वें मिनट में मैच का पहला कॉर्नर मिला। हालांकि, वे स्पेन के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS