ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
चेन्नई ने तोड़ा पंजाब का सपना, राजस्थान, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता पहुंची प्लेऑफ में
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 11:57:08 AM
चेन्नई ने तोड़ा पंजाब का सपना, राजस्थान, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता पहुंची प्लेऑफ में

पुणे। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के अंतिम लीग मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ की दौड़ से बाहर किया। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया और फिर 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना (नाबाद 61) और दीपक चाहर (39) के बीच पांचवें विकेट की 56 रन की साझेदारी की बदौलत 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

 

पंजाब को प्लेआफ में पहुंचने के लिए इस मैच को 53 या उससे अधिक रनों से जीतना था लेकिन टीम ऐसा न कर सकी और उसे अपने आखिरी लीग मैच में हार के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कहना पड़ा। पंजाब के इस हार से राजस्थान अब प्लेऑफ में पहुंच गई है। राजस्थान से पहले हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता इस सीजन के नॉकआउट चरण में पहुंच चुकी है। वहीं गत चैंपियन मुंबई भी दिल्ली के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। पंजाब से मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने 27 रन के अंदर ही अंबाती रायुडू (1), फॉफ डु प्लेसिस (14) और सैम बिलिंग्स (0) का विकेट गंवा दिया। इन तीन विकेटों में से दो विकेट अंकित राजपूत ने हासिल किए. 

 

चेन्नई को चौथा झटका 58 के स्कोर पर हरभजन सिंह (19) के रूप में लगा। हरभजन ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। रैना ने डु प्लेसिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 24, हरभजन के साथ चौथे विकेट के लिए 31, दीपक चहर (39) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 16) के साथ छठे विकेट के लिए 45 रन की अविजित साझेदारी की। चेन्नई का पांचवां विकेट 114 के स्कोर पर चहर के रूप में गिरा। चहर ने 20 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के लगाए। चहर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए धौनी ने सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब की ओर से अंकित राजपूत और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट हासिल किए। 

 

करूण नायर (54) ने अक्षर पटेल (14) के साथ छठे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। पटेल टीम के 116 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। पंजाब ने 132 के स्कोर पर अपना सातवां और आठवां विकेट खोया। नायर नौवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 150 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 26 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाए। इसके बाद शार्दूल ठाकुर ने अंकित राजपूत को 19.4 ओवर में 153 के स्कोर पर आउट कर पंजाब को पूरे ओवर भी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने आखिरी चार ओवर में 42 रन बटोरे और पांच विकेट गंवाए। चेन्नई के लिए नगीदी ने चार ओवर में एक मैडन रखते हुए मात्र 10 रन दिए और चार विकेट हासिल किया। इसके अलावा ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो जबकि दीपक चहर और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS