ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल 2018: दिल्‍ली ने चेन्‍नई को गेंदबाजों के सहारे 34 रन से दी मात
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2018 1:15:35 PM
आईपीएल 2018: दिल्‍ली ने चेन्‍नई को गेंदबाजों के सहारे 34 रन से दी मात

नयी दिल्ली। लीग तालिका में अंतिम स्थान पर रहने की शर्मिंदगी का सामना कर रहे दिल्ली डेयरडेविल्स ने दूसरे स्थान पर काबिज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गजब का जज्बा दिखाते हुए बल्लेबाजों और गेंदबाजों के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम अंबाती रायडु (50) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी। रायडु के अलावा सिर्फ रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) ही सुपरकिंग्स की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

 
डेयरडेविल्स की ओर से अमित मिश्रा (20 रन पर दो विकेट) और संदीप लामिचाने (21 रन पर एक विकेट) की लेग स्पिन जोड़ी ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया। ट्रेंट बोल्ट ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि हर्षल पटेल ने 23 रन देकर एक विकेट हासिल किए। सुपरकिंग्स के 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर बरकरार है। डेयरडेविल्स 13 मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ अंतिम पायदान पर है।
 
शेन वाटसन (14) और रायडु की जोड़ी ने सुपरकिंग्स को लक्ष्य का पीछा करते हुए सतर्क शुरुआत दिलाई। टीम ने पांच ओवर में 22 रन ही बना सकी। रायडु ने हालांकि छठे ओवर में आवेश खान को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में तीन छक्के और एक चौके से 22 रन जुटाए। सुपरकिंग्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 44 रन बनाए। अनुभवी लेग स्पिनर मिश्रा ने वाटसन को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराके दिल्ली को पहली सफलता दिलाई।
 
सुरेश रैना पहली ही गेंद पर भाग्यशाली रहे जब मिश्रा की गेंद पर पंत ने उनका कैच टपका दिया। सुपरकिंग्स के रनों का अर्धशतक आठवें ओवर में पूरा हुआ। रायडु ने मिश्रा की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने की कोशिश की। उन्होंने पटेल पर चौके और फिर एक रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि इसी ओवर में गेंद को हवा में लहराकर बाउंड्री पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और इतने ही चौके मारे।
 
सुरेश रैना और धोनी ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मैक्सवेल पर चौके जड़े। धोनी ने पारी के दौरान 10 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट में 6000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 18वें बल्लेबाज हैं। रैना हालांकि 15 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर संदीप लामिचाने की गेंद पर विजय शंकर का कैच दे बैठे। मिश्रा ने इसके बाद सैम बिलिंग्स (01) की पारी का अंत करके चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 94 रन किया।
 
सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 69 रन की दरकार थी। रविंद्र जडेजा ने लामिचाने पर छक्के के साथ 16वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। धोनी और जडेजा हालांकि रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे। टीम को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 55 रन की दरकार थी जो उसके लिए पहाड़ जैसा लक्ष्य साबित हुआ। बोल्ट ने धोनी (17) को अय्यर के हाथों कैच कराके सुपरकिंग्स की रही सही उम्मीद भी तोड़ी।
 
विजय शंकर और हर्षल पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दिल्ली ने पांच विकेट पर 162 रन बनाए. दिल्ली की टीम 14वें ओवर में 97 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद विजय शंकर (नाबाद 36) और पटेल (नाबाद 36) ने 5.2 ओवर में छठे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पटेल ने 16 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका मारा जबकि विजय शंकर ने 28 गेंद में दो छक्के और इतने ही चौके मारे। रिषभ पंत ने भी 26 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली।
 
सुपरकिंग्स की ओर से तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए. रविंद्र जडेजा ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया। दीपक चाहर (23 रन पर एक विकेट) और शार्दुल ठाकुर (27 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट हासिल किया. ड्वेन ब्रावो काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 52 रन लुटाए।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS