ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आइपीएल 2018: हैदराबाद और बेंगलूरू के बीच मुकाबला आज
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2018 11:41:25 AM
आइपीएल 2018: हैदराबाद और बेंगलूरू के बीच मुकाबला आज

 बेंगलुरू। प्लेऑफ की उम्मीदों को अभी तक जिंदा रखने में कामयाब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला सनराइजर्स हैदरबाद है। आज निर्णायक मुकाबले में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदरबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। बेंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को मात देकर अपने प्लेऑफ में जाने की संभावानाओं के किसी तरह जिंदा रखा है। 

 
प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रायल चैलेंजर्स बेंगलोर कल आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आरसीबी की आरसीबी की प्लेआफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई है। दूसरी ओर 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुके हैं। 
 
आरसीबी सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिये यह सत्र कठिन रहा जिसने 12 में से सात मैच गंवाये लेकिन पिछले दो नतीजों से उसकी उम्मीदें जगी है बशर्ते दूसरे मैचों के नतीजे भी उसके अनुकूल रहे।
 
मेजबान टीम बहुत हद तक कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पर निर्भर है। उसे मोईन अली और कोरे एंडरसन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोहली अभी तक 12 मैचों में 514 रन बना चुके हैं जबकि डिविलियर्स ने दस मैचों में 358 रन बनाये हैं। गेंदबाजी में उमेश यादव 17 विकेट ले चुके हैं। सनराइजर्स के लिये सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 369 और केन विलियमसन ने 544 रन बनाये हैं।
 
सनराइजर्स की ताकत उसकी गेंदबाजी रही है। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में उसके गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर ने आठ विकेट लिये हैं जबकि तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान 13 विकेट ले चुके हैं। शाकिब ने 12 और संदीप शर्मा ने आठ विकेट चटकाये हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS