ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सचिन आज हुए 45 वर्ष के,''हैप्पी बर्थडे सचिन'' से गूंजेगा वानखेड़े
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2018 4:28:55 PM
सचिन आज हुए 45 वर्ष के,''हैप्पी बर्थडे सचिन'' से गूंजेगा वानखेड़े

मुंबई। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की आज सालगिरह है। वह 45 बरस के हो गए हैं। इस मौके पर दुनिया भर से आज उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। आज मुंबई इंडियंस का वानखेड़े में सनराइज़र्स हैदराबाद से मैच है। सचिन मुंबई के मेंटॉर हैं और आज स्टोडियम में पहले की तरह उनकी सालगिरह धूमधाम से मनाई जाएगी। अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए। उनके नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी हैं। उन्होंने वनडे में 18426 और टेस्ट में 15921 रन बनाए। 24 अप्रैल 1973 के दिन एक बजे मुंबई में सचिन का जन्म हुआ था। महज 16 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले मास्टर ब्लास्टर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपने नाम कई रिकॉर्ड किए। सचिन ने क्रिकेट के अपने शानदार सफर में कई ऐसे कीर्तिमान रचे कि उन्हें 'क्रिकेट के भगवान' का दर्जा दे दिया गया।

 

सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन भी है और आईपीएल 2018 का खुमार भी लोगों पर छाया हुआ है। आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। वानखेड़े स्टेडियम सचिन तेंदुलकर का होम ग्राउंड रहा है। ऐसे में इस स्टेडियम पर आज के मैच में सचिन भी मौजूद होंगे, क्योंकि सचिन मुंबई की टीम के मेंटोर भी हैं। 

 

सचिन जब वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद होंगे तो वहां आए दर्शक, खिलाड़ी, कमेंटेटेर और बाकी स्टाफ सभी साथ मिलकर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी जरूर देंगे। यानि एक बार फिर से पूरा वानखेड़े स्टेडियम 'हैप्पी बर्थडे सचिन' से गूंज उठेगा। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS