ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 11:06:52 AM
आईपीएल 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया

जयपुर। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आइपीएल 2018 के 21 वें मुकाबले में राजस्थान ने मुंबई की कोशिशों पर पानी फेरते हुए, 3 विकेट से जीत लिया। बेहद रोमांचक मुकाबले में संजू सैमसन (52) के शानदार अर्धशतक और बेन स्टोक्स (40) के उपयोगी पारियों के बाद कृष्णप्पा गौतम के 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन की मैच विजयी पारी के दम पर राजस्थान ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को मुंबई को तीन विकेट से हराया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 168 रन बनाने थे और उसने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में 3 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 
 
 
सैमसन ने 39 गेंदों पर चार चौके लगाए। सैमसन का यह नौवां आईपीएल अर्धशतक है। स्टोक्स ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कृषणप्पा गौतम ने 11 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। 
 
मुंबई से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 38 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद सैमसन और स्टोक्स ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। मैच उस समय रोमांचक हो गया जब जसप्रीत बुमराह ने 16वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर राजस्थान को फिर से हार की ओर धकेलना शुरू कर दिया। बुमराह ने इस ओवर में मात्र एक रन दिया और दो विकेट झटके। 
 
राजस्थान को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 28 रन की जरुरत थी और गौतम ने 11 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाकर राजस्थान को दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत दिला दी। राजस्थान की छह मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई को पांच मैचों में चौथी हार है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS