ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल : रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 4 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 7:53:35 PM
आईपीएल : रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 4 रनों से हराया

 जालन्धर। आईपीएल टूर्नामेंट के 20वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रनों से हराकर चौथी जीत दर्ज की। इस रोमांचक मुकाबले में पहले टॉस हारकर चेन्नई ने बल्लेबाजी की। अंबाटी रायुडू (79) और सुरेश रैना (नाबाद 53) के शानदार अर्धशतकों से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 ओवर में तीन विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। उनका पहला विकेट पहले ही ओवर में गिर गया। रिकी भुई शून्य पर आउट हो गए, जबकि मनीष पांडे (0) और दीपक हुड्डा (1) भी कुछ नहीं कर पाए। फिर शाकिब अल हसन(24) भी कर्ण शर्मा की गेंद पर रैना को कैच दे बैठे। युसूफ पठान (45) और विलियमसन (84) ने अच्छी साझेदारी कर के टीम को जीत के करीब ले गए, लेकिन 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर विलियमसन ब्रावों की गेंद पर जडेडा के हाथों कैच आउट हो गए। फिर इसके बाद यूसुफ पठान भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और शर्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। 

 
रैना और रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर चेन्नई को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने टीम को दो विकेट पर 32 रन से संभाला।  पिछले मैच के शतकधारी शेन वाटसन इस बार मात्र नौ रन बनाकर चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर आउट हो गए। भुवनेश्वर कुमार ने वाटसन का विकेट लिया। चेन्नई को दूसरा झटका आठवें ओवर की पहली गेंद पर फाफ डू प्लेसिस के आउट होने से लगा। डू प्लेसिस को लेग स्पिनर राशिद खान ने स्टंप करा दिया। डू प्लेसिस ने 13 गेंदों में 11 रन बनाये। इस समय तक चेन्नई की रन गति बहुत धीमी चल रही थी और यह विकेट गिरना चेन्नई के लिए फायदे का सौदा ही साबित हुआ। मैदान पर उतरे रायुडू ने आने के साथ ही रन गति को तेज कर दिया। चेन्नई के जहां 7.1 ओवर में 32 रन थे वहीं उसके 100 रन 13.5 ओवर में पूरे हो गए। रायुडू ने अपने 50 रन मात्र 27 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से पूरे किए। 
 
तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी मात्र 51 गेंदों में बनी। रायुडू 37 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाने के बाद 17 वें ओवर में रन आउट हुए। रायुडू का विकेट 144 के स्कोर पर गिरा।  रैना ने अपना अर्धशतक 39 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे पूरा किया। रैना ने 43 गेंदों पर नाबाद 54 रन की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 12 गेंदों पर नाबाद 25 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। चेन्नई ने आखिरी पांच ओवरों में 62 रन बटोरे।
 
दूसरी तरफ केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद लगातार तीन मैच जीतने के बाद चौथे मैच में जीत की पटरी से उतर गई थी। टीम में शिखर धवन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के रूप में कई बड़े नाम हैं जो पंजाब के खिलाफ नहीं चल पाए थे। वहीं,गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार अब तक छह विकेट ले चुके हैं। युवा लेग स्पिनर राशिद खान भी पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। हैदराबाद को अगर जीत की पटरी पर लौटना है तो उसके किसी एक बल्लेबाज को लंबी पारी खेलना होगा। 
 
टीमें इस प्रकार हैं-
 
चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (कैप्टन), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, कर्ण शर्मा, शारदुल ठाकुर।
 
सनराइजर्स हैदराबाद : रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कैप्टन), यूसुफ पठान, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, रिकी भुई, भुवनेश्वर कुमार, रशीद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS