ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल 2018: डिविलियर्स ने निकाला दिल्ली का दम, बेंगलुरु की मिली दूसरी जीत
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 11:43:50 AM
आईपीएल 2018: डिविलियर्स ने निकाला दिल्ली का दम, बेंगलुरु की मिली दूसरी जीत

बेंगलुरु। एबी डिविलियर्स के नाबाद 90 रन की धुआंधार पारी के दम पर बेंगलुरु ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के 11वें संस्करण के मैच में दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया।  दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे बेंगलुरु ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

 
डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाए। कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। क्विंटन डी कॉक ने 18, कोरी एंडरसन ने 15 और मंदीप सिंह ने नाबाद 17 रन का योगदान दिया। बेंगलुरु की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के लिए ट्रेंट बोल्ट, ग्लैन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया। 
 
इससे पहले, युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की उपयोगी पारियों के दम पर दिल्ली ने बेंगलुरु के खिलाफ पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसने 23 रन के अंदर ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान गौतम गंभीर और जैसन रॉय के विकेट गंवा दिए। गंभीर ने 10 गेंदों पर तीन और रॉय ने 16 गेंदों पर मात्र पांच रन ही बनाए। लेकिन इसके बाद पंत और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। पंत ने राहुल तेवतिया के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। 
 
 
पंत ने 48 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के लगाए। अय्यर ने 31 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के उड़ाए। लीग के 11वें संस्करण में अय्यर का यह पहला अर्धशतक है। तेवतिया ने नौ गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए। दिल्ली ने आखिरी के पांच ओवर में 71 रन जोड़े। बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल ने 22 रन पर दो विकेट हासिल किया। इसके अलावा उमेश यादव को 27 रन पर एक विकेट, वाशिंटन सुंदर को 31 रन पर एक विकेट और कोरी एंडरसन को एक ओवर में 10 रन पर एक विकेट मिला। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS