ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
मुंबई ने 46 रनों से बेंगलुरू को हराकर खोला जीत का खाता
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 10:36:56 AM
मुंबई ने 46 रनों से बेंगलुरू को हराकर खोला जीत का खाता

 मुंबई। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपने स्ट्रोक और टाइमिंग का अच्छा नमूना पेश करके आज यहां बड़ी पारियां खेली लेकिन रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान की पारी आखिर में बेकार चली गयी और मुंबई इंडियन्स 46 रन की जीत से आईपीएल-11 में अपना खाता खोलने में सफल रहा। रोहित ने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 52 गेंदों पर दस चौकों और पांच छक्कों की मदद से 94 रन बनाये। उन्होंने और लुईस (42 गेंदों पर 65 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 108 रन की साझेदारी करके मुंबई इंडियन्स को पहली दो गेंदों पर मिले झटकों से उबारकर छह विकेट पर 213 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। आरसीबी की टीम इसके जवाब में आठ विकेट पर 167 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से पारी का आगाज करने वाले कप्तान विराट कोहली (नाबाद 92 ) के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाया। कोहली ने सात चौके और चार छक्के लगाये। मुंबई के लिये कृणाल पंड्या ने 28 रन देकर तीन जबकि मिशेल मैकलेनगन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिये।

 
मुंबई की यह शुरूआती तीन मैचों में हार के बाद पहली जीत है जिससे उसने खाता खोला। आरसीबी की यह चार मैचों में तीसरी हार है। बड़े लक्ष्य के सामने कोहली और क्विंटन डिकाक ने आरसीबी की तरफ से पारी की शुरूआत की और पहले चार ओवरों में 40 रन जोड़े। मैकलेनगन ने डिकाक का आफ स्टंप उखाड़कर मुंबई को पहली सफलता दिलायी। उन्होंने इसी ओवर में एबी डिविलियर्स (एक) को मिडविकेट पर कैच कराकर बेंगलूर को करारा झटका दिया। इससे आरसीबी की रन गति प्रभावित हुई और पहले दस ओवरों में उसका स्कोर 76 रन तक ही पहुंच पाया। इस बीच उसने मनदीप सिंह (16) और कोरे एंडरसन (शून्य) के विकेट गंवाये जिन्हें क्रुणाल पंड्या ने लगातार गेंदों पर आउट किया। क्रुणाल ने अपने अगले ओवर में नये बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर (सात) को भी पवेलियन भेजा। इस बीच हार्दिक पंड्या का थ्रो विकेटकीपर इशान किशन की आंख पर लगा जिससे उन्हें मैदान छोडऩा पड़ा। उनकी जगह आदित्य तारे ने विकेटकीपिंग की। कोहली ने एक छोर संभाले रखा जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। कोहली ने शुरू में अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। उन्होंने 41 गेंदों पर अपना 54वां टी20 अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने बाद में कुछ लंबे शाट खेले लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।
 
इससे पहले मुंबई की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। उमेश यादव ने पारी की पहली दो गेंदों पर सूर्यकुमार यादव और इशान किशन दोनों को बोल्ड करके मुंबई के खेमे में सनसनी फैला दी। रोहित ने हैट्रिक बचायी और फिर लुईस के साथ मिलकर बेंगलुरू को शुरूआती सफलता का फायदा नहीं उठाने दिया। इन दोनों बल्लेबाजों में लुईस ने अधिक आक्रामक तेवर अपनाये। उन्होंने क्रिस वोक्स पर छक्के से शुरूआत की और फिर युजवेंद्र चहल पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इसी लेग स्पिनर के अगले ओवर में लगातार दो छक्के लगाये। एंडरसन (47 रन देकर दो विकेट) ने अगले ओवर में बायें हाथ के इस बल्लेबाज को विकेट के पीछे कैच कराया। लुईस ने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के लगाये। रोहित ने शुरू में लुईस का साथ दिया लेकिन इस बीच स्वयं भी कुछ आकर्षक शाट लगाये। वाशिंगटन सुंदर पर ‘काउ कार्नर’ में लगाया गया उनका छक्का दर्शनीय था। उमेश जब अपना दूसरा स्पैल करने के लिये आये तो रोहित ने उनकी पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर 32 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह टी20 में उनका पचासवां पचासा है।
 
रोहित ने उमेश के अगले ओवर में भी फाइन लेग पर छक्का जड़कर शुरूआत की। अपने पहले दो ओवरों में केवल आठ रन देने वाले उमेश ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिये। रोहित पारी के आखिरी ओवर में एंडरसन पर दो चौके और एक छक्का लगाकर 90 रन के पार पहुंचे, लेकिन छक्के से शतक पूरा करने के प्रयास में उन्होंने लांग आन पर कैच थमा दिया। इस बीच क्रुणाल पंड्या ने रन आउट होने से पहले 15 रन बनाये जबकि उनके भाई हार्दिक 17 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक ने वोक्स पर लगातार दो छक्के लगाये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS