ब्रेकिंग न्यूज़
खेल
आईपीएल 2018: केकेआर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 1:28:04 PM
आईपीएल 2018: केकेआर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हराया

नई दिल्ली। नए-पुराने कप्तानों के बीच मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स आमने-सामने थे और इस मुकाबले में कोलकाता ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली को 71 रन के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 200 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 201 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 14.2 ओवर में 129 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कोलकाता की स्पिन गेंदबाजी के सामने दिल्ली के बल्लेबाज नहीं टिक पाए। कोलकाता के स्पिनर्स ने इस मैच में कुल 7 विकेट लिए। 

 

कोलकाता टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहा सुनील नरेन के तौर पर पहला विकेट का झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर नरेन ने अपना कैच ग्लेन मैक्सवेल के हाथ में थमा दिया। नरेन ने 4 गेंद पर एक रन बनाए। रॉबिन उथप्पा को शाहबाज नदीम ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। उथप्पा ने 19 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। क्रिस लीन ने 29 गेंदों पर 31 रन बनाए। मो. शमी की गेंद पर लीन का कैच जेसन रॉय ने लपका। दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर 19 रन बनाए। कार्तिक ने क्रिस मौरिस की गेंद पर आसान सा कैच ट्रेंट बोल्ट को पकड़ा दिया। आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों पर 41 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में छह छक्के लगाए। वो ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। नितिश राणा ने 35 गेंदों पर 59 रन की शानदार पारी खेली। 

 

 

201 रन का लक्ष्य लेकर उतरी दिल्ली की पारी को गौतम गंभीर और जेसन रॉय ने शुरू किया, लेकिन ओपनिंग जोड़ी समेत उसके टॉप तीन बल्लेबाज़ 24 रन तक पवेलियन लौट गए। गंभीर, रॉय और श्रेयस ने क्रमश: 8, एक और चार रन बनाए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल ने दिल्ली की पारी को संभाला। पंत और मैक्सवेल की जोड़ी को तोड़ा कुलदीप यादव ने। उन्होंने पंत को 43 रन के स्कोर पर पीयूष चावला के हाथों कैच कराया. पंत ने 26 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

 

हालांकि इसके बाद भी मैक्सवेल का तूफान जारी था, लेकिन वह भी 22 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेलकर कुलदीप यादव का शिकार बन गए। मैक्सवेल को कुलदीप की गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने बाउंड्री लाइन पर कैच किया। इस झटके बाद दिल्ली की पारी बिखर गई और वह 14.2 ओवर में सिर्फ 129 रन पर ढेर हो गई। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS