ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप : भारतीय निशानेबाज ने जीता स्वर्ण
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2018 3:40:59 PM
जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप : भारतीय निशानेबाज ने जीता स्वर्ण

सिडनी। भारतीय निशानेबाज इलावेनिल वालारिवन ने सत्र के पहले जूनियर आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर क्वालीफिकेशन विश्व रिकॉर्ड बनाया। इलावेनिल ने श्रेया अग्रवाल और जीना खिट्टा के साथ टीम वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता। अर्जुन बाबुटा ने पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया।

 

अठारह बरस की इलावेनिल का यह पहला फाइनल था जिसने 249.8 का स्कोर करके पीला तमगा जीता। क्वालीफिकेशन में उसने 631. 4 स्कोर किया जो नया विश्व रिकॉर्ड है। उसने जीत के बाद कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मुझे पता था कि मैं पदक जीतूंगी। मैं यह पदक अपने माता-पिता को समर्पित करूंगी। मैं गगन सर और जीएफजी के कोचों की शुक्रगुजार हूं।

 

वह ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग की गन फोर ग्लोरी अकादमी में अभ्यास करती है। चीन की वांग जेरू ने कांस्य पदक जीता जबकि चीनी ताइपै की लिन भयग शिन ने रजत पदक हासिल किया। श्रेया और जीना क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर रहे। भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक जीता जबकि चीनी ताइपै को रजत और चीन को कांस्य मिला। पिछले साल एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले बाबुता ने कांस्य पदक जीता। चीन के युकी लियू को स्वर्ण और जालान पेकलेर ने रजत पदक हासिल किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS