ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल प्रतियोगिता के लिए घरेलू ढांचा मजबूत होना जरूरी : मिताली राज
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2018 12:05:10 PM
आईपीएल प्रतियोगिता के लिए घरेलू ढांचा मजबूत होना जरूरी : मिताली राज

मुंबई। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को कहा कि बीसीसीआई के पास मजबूत घरेलू ढांचा होने के बाद ही महिलाओं के लिये आईपीएल जैसी प्रतियोगिता का आयोजन समझदारी भरा होगा। मिताली ने कहा कि खिलाड़ियों का पूल होना जरूरी है जो कि आईपीएल जैसी लीग में खेल सकें। जैसा मैंने कहा कि भारत ए टीम में ही अच्छी खिलाड़ियों की दरकार है। एक बार जब हमारे पास इस तरह की खिलाड़ी हो जाएंगी तब (महिला) आईपीएल का आयोजन बुद्धिमत्तापूर्ण होगा।
 
क्रिकेट बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें स्थान के दौरान महिलाओं के लिये प्रदर्शनी मैचों का आयोजन कर रहा है। इससे महिला आईपीएल के लिये तैयारियां शुरू की जा सकती हैं। आप किसी भी घरेलू खिलाड़ी को ले सकते हैं लेकिन फिर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और घरेलू खिलाड़ी में बड़ा अंतर होगा। यह महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के खिलाफ जा सकता है।
 
उन्होंने कहा कि इसलिए मेरी निजी राय है जब आपके पास मजबूत घरेलू ढांचा हो और बेहतर खिलाड़ी हों तभी उन्हें आईपीएल में मौके देने का मतलब बनता है। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने भी अपनी टेस्ट कप्तान की राय पर सहमति जतायी। झूलन ने कहा कि यह बिल्कुल सही है। घरेलू ढांचे को थोड़ा और मजबूत बनाये जाने की जरूरत है। इस बीच भारत को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में हिस्सा लेना है और मिताली ने कहा कि विश्व टी2० से पहले टीम को सही संयोजन की जरूरत है।
 
मिताली ने कहा कि टीम अब विश्व कप टी20 की तैयारी कर रही है और यह जरूरी है कि विश्व कप से पहले हम अपना संयोजन सही कर लें। इसके लिये हमें टीम में कुछ बदलाव करने होंगे चाहे परिणाम हमारे अनुकूल रहें या नहीं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारा ध्यान विश्वकप की तैयारियों पर है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS