ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई : सचिन
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 2:37:19 PM
घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई  : सचिन

नई दिल्ली। भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने दुपहिया वाहनों को चलाते समय सुरक्षा बरतने के लिए अपनी मुहिम के तहत घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।  राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने इसके लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। विश्व क्रिकेट के रिकॉर्ड पुरुष सचिन ने कहा कि दुपहिया वाहनों की बढ़ती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों।

 

उन्होंने घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का सम्बंधित मंत्रालय से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मैं मानता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं।

 

अपने कॅरियर में 100 शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि हेलमेट के लिए भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाए। गौरतलब है कि सडक़ सुरक्षा लिए सचिन लोगों को हेलमेट का प्रयोग करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS