ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सीरीज जीतने के बाद चहल और वाशिंगटन सुंदर को आईसीसी से मिला बड़ा तोहफा
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 7:36:08 PM
सीरीज जीतने के बाद चहल और वाशिंगटन सुंदर को आईसीसी से मिला बड़ा तोहफा

दुबई। युजवेंद्र चहल हाल में श्रीलंका में समाप्त हुई निधास टॉफी त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बूते गेंदबाजों की आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में 12 पायदान के फायदे से दूसरे नंबर पर जबकि वाशिंगटन सुंदर 151 पायदान की उछाल से 31 वें नंबर पर पहुंच गए । लेग स्पिनर चहल के अब तक के करियर में सर्वश्रेष्ठ706 रेटिंग अंक हैं जबकि आफ स्पिनर सुंदर के 496 अंक हैं जिन्हें 'मैन आफ द सीरीज' चुना गया था।           

 
दोनों स्पिनर भारत के सीरीज में पांचों मैचों में खेले थे, दोनों ने आठ आठ विकेट झटके। सुंदर ने ज्यादातर पावरप्ले में गेंदबाजी की, उनका इकोनोमी रेट शानदार 5.70 रहा जबकि चहल का इकोनोमी रेट 6.45 रहा। निधास ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजी सूची में ऊपर चढऩे वाले कुछ अन्य खिलाड़ी श्रीलंका के अकिला धनंजय, बांग्लादेश के रूबेल हुसैन और भारत के जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर रहे। टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए। उनादकट( संयुक्त 52 वें) और ठाकुर( संयुक्त 76 वें) को क्रमश: 26 और 85 स्थान की छलांग लगायी जिससे उनके 435 और 358 रेटिंग अंक हो गए हैं।     
 
बल्लेबाजों में शिखर धवन, कुसाल परेरा, मनीष पांडे, मुश्फिकर रहीम, कुसाल मेंडिस और बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ओवर में भारत की जीत के स्टार रहे दिनेश कार्तिक रैंकिंग में बढ़ोतरी करने में सफल रहे। कार्तिक ने टूर्नामेंट में निचले मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी की जिससे वह 126 स्थान के फायदे से 95 वें स्थान पर पहुंच गए। उनके अब तक के सर्वश्रेष्ठ 246 अंक हैं। श्रीलंका के लिये बल्ले से मजबूत प्रदर्शन करने वाले कुसाल परेरा20 पायदान के छलांग से 20 वें जबकि कुसाल मेंडिस 27 पायदान के लाभ से 48 वें स्थान पर पहुंच गए। परेरा ने तीन अर्धशतकों सहित 204 रन जबकि मेंडिस ने दो अर्धशतकों की मदद से 134 रन जुटाए। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS