ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टीम इंडिया में बने रहने के लिए अच्छा प्रदर्शन जरूरी: कार्तिक
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 3:20:13 PM
टीम इंडिया में बने रहने के लिए अच्छा प्रदर्शन जरूरी: कार्तिक

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में बांगलादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अविश्वसनीय जीत दिलाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुशी जताते हुए कहा है कि टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलना ही बहुत मुश्किल है लेकिन जब यह हाथ आये तो इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।
 
कार्तिक ने बांगलादेश के खिलाफ रविवार को कोलंबो में हुए फाइनल मैच में 8 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल है। उन्होंने टीम को जीत के लिए जरूरी एक गेंद पर पांच रनों के लिए अपनी आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए भारत को अहम मुकाबले में जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच चुने गए।
 
मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी ने कहा मैं अपने इस प्रदर्शन से बहुत ही खुश हूं। मैं अपनी टीम के लिए भी बहुत खुश हूं। हमने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और यदि फाइनल नहीं जीत पाते तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होता। कार्तिक काफी समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं और अपने स्थान को सुनिश्चित करने को लेकर भी संघर्षरत हैं। मैच की पूर्व संध्या पर भी उन्होंने कहा था कि यदि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पाएगी।
 
लेकिन बांगलादेश के खिलाफ एक समय हाथ से निकलते दिख रहे मैच में अपनी धुआंधार पारी से उन्होंने टीम को रोमांचक खिताबी जीत दिला दी। विकेटकीपर बल्लेबाका ने कहा मैच में उस समय बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। मुस्ताफिजुर रहमान जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं वह काफी मुश्किल था।
 
मुझे केवल वहां जाकर गेंद को हिट करना था। हालांकि मैं काफी समय से बड़े शॉर्ट्स का अभ्यास कर रहा हूं और खुशकिस्मत हूं कि गेंद को लाइन के पार इस मैच में हिट कर सका। मेरी मेहनत काम आई। कार्तिक ने साथ ही कहा भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत ही मुश्किल काम है लेकिन जब भी आपको मौका मिलता है उसका फायदा उठाना चाहिए। मैं इस जीत के लिए और अपने प्रदर्शन के लिए साथ ही सपोर्ट स्टाफ का भी धन्यवाद करूंगा जिन्होंने मेरा समर्थन किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS